Advertisement

अलीपुरद्वार में बोलीं ममता बनर्जी, भाजपा लोगों को मूर्ख बनाने के लिए चुनाव से पहले कल्याणकारी योजनाओं का वादा करती है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को अलीपुरद्वार में कहा कि भाजपा चुनावों से पहले...
अलीपुरद्वार में बोलीं ममता बनर्जी, भाजपा लोगों को मूर्ख बनाने के लिए चुनाव से पहले कल्याणकारी योजनाओं का वादा करती है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को अलीपुरद्वार में कहा कि भाजपा चुनावों से पहले बड़े-बड़े वादे करती है, जिनका चुनाव समाप्त होते ही कहीं अता-पता नहीं होता। सीएम बनर्जी ने कहा कि बीजेपी चुनाव से पहले लोगों को मूर्ख बनाने के लिए अलग राज्य, कल्याणकारी योजनाओं का वादा करती है।

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि चाय बागानों का आपने वादा किया, व्यस्त प्रधानमंत्री जी, वो कहा हैं? आदिवासी समुदायों के लिए चिंता कहां है? ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव खत्म होते ही आपके वादे और चिंताएं गायब होती दिख रही हैं। अब समय आ गया है कि आप लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हासीमारा में सामूहिक विवाह समारोह में हिस्सा लिया और पारंपरिक नृत्य किया।

वहीं, इससे पहले भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा पश्चिम बंगाल को काटकर अलग राज्य बनाने की मांग के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि राज्य को विभाजित करने की कोशिशों को विफल करने के वास्ते जरूरत पड़ने पर वह अपना खून तक बहाने के लिए भी तैयार हैं।

ममता ने बीजेपी पर 2024 के आम चुनाव से पहले राज्य में ‘‘अलगाववाद’’ को बढ़ावा देने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर बंगाल में सभी समुदाय के लोग दशकों से एक-दूसरे के साथ मिलकर रह रहे हैं, लेकिन भाजपा लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है।

ममता बनर्जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव करीब आने के साथ ही भाजपा अलग राज्य की मांग को हवा दे रही है। भाजपा कभी गोरखालैंड की मांग कर रही है, तो कभी अलग उत्तर बंगाल की मांग कर रही है। मैं जरूरत पड़ने पर अपना खून तक बहाने के लिए तैयार हूं, लेकिन राज्य को कभी विभाजित नहीं होने दूंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad