Advertisement

छत्तीसगढ़ चुनाव: बीजेपी ने जारी की अंतिम सूची, डिप्टी सीएम के खिलाफ़ इन्हें सौंपी ज़िम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की...
छत्तीसगढ़ चुनाव: बीजेपी ने जारी की अंतिम सूची, डिप्टी सीएम के खिलाफ़ इन्हें सौंपी ज़िम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी और अंतिम सूची जारी की, जिसमें राज्य के उपमुख्यमंत्री के खिलाफ अंबिकापुर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी नेता राजेश अग्रवाल को मैदान में उतारा गया है। 

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव अंबिकापुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जिनके खिलाफ़ भाजपा द्वारा राजेश अग्रवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

पार्टी की अंतिम सूची में चार उम्मीदवार हैं, जिनमें बेलतरा से सुशांत शुक्ला, कसडोल से धनीराम धीवर और बेमेतरा से दीपेश साहू शामिल हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ की 20 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा।

भाजपा ने अब राज्य में सभी 90 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी की 21 उम्मीदवारों की पहली सूची में लोकसभा सांसद विजय बघेल भी शामिल हैं, जिन्हें दुर्ग जिले के पाटन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ मैदान में उतारा गया है।

दूसरी सूची में 64 उम्मीदवार थे और तीसरी सूची में एक ही नाम था। कांग्रेस ने भी अपने सभी 90 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

7 नवंबर को पहले चरण के मतदान के बाद राज्य की शेष 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। पिछले हफ्ते, भाजपा ने राज्य चुनाव के पहले चरण के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad