Advertisement

भारत के पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने पर मायावती की आई पहली प्रतिक्रिया, दिया ये बयान

भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है। भारत ने ब्रिटेन को पछाड़कर ये...
भारत के पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने पर मायावती की आई पहली प्रतिक्रिया, दिया ये बयान

भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है। भारत ने ब्रिटेन को पछाड़कर ये मुकाम हासिल किया है। वहीं, बताया जा रहा है कि भारत दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ने वाली इकोनॉमी में शामिल है। इस खबर को लेकर अब राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है। इस मामले पर बसपा प्रमुख मायावती का बयान आया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि देश में गरीबी और निम्न आय वर्ग के लोगों की संख्या बढ़ी है जिसकी चिंता किए जाने की जरूरत है। ये बातें उन्होंने ट्वीट कर कही।

मायावती ने ट्वीट के जरिए कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था ब्रिटेन को पीछे छोड़कर विश्व में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था तो बन गई है किंतु संतोष की बात तो तब होती जब यहां के लगभग 140 करोड़ लोगों के गरीब जीवन में आवश्यक सुधार होता। प्रति व्यक्ति आय में भी वृद्धि होती।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि ब्रिटेन के लोगों की प्रति व्यक्ति आय भारत के लोगों से 20 गुना ज्यादा है जिसकी बराबरी पाने पर ही देश की गरीबी, बेरोजगारी और अशिक्षा जैसी दुखद समस्याओं को दूर करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश की अधिकतर आबादी गरीबी व निम्न आय वर्ग में पिछड़ गई है जिसकी सही चिंता बहुत ही जरूरी है।

केंद्र की भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को लेकर हुई प्रगति को अपनी उपलब्धि के तौर पर पेश किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad