Advertisement

पीएम मोदी से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, बेटी भी रहीं मौजूद, जानें किस बात को लेकर हुई चर्चा?

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को...
पीएम मोदी से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, बेटी भी रहीं मौजूद, जानें किस बात को लेकर हुई चर्चा?

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और किसानों से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने ऐसे समय में मुलाकात की है जब पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर किसान डटे हैं और दिल्ली चलो का नारा दे रहे हैं। 

सिंह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘किसानों की चिंताओं से संबंधित मुद्दों सहित पंजाब से जुड़े विषयों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ विस्तृत बैठक की।’’

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी प्रधानमंत्री के साथ किसानों से संबंधित मुद्दे सहित पंजाब से जुड़े व्यापक मुद्दों पर विस्तृत बैठक हुई। उन्होंने विश्वास जताया कि इस मुद्दे को जल्द ही सभी की संतुष्टि के मुताबिक हल कर लिया जाएगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनकी बेटी और पंजाब बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती जय इंदर कौर भी मौजूद थीं। कौर की मौजूदगी के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या वो लोकसभा का चुनाव लड़ेंगीं। इस समय अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर पटियाला से सांसद हैं।

इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ किया था कि वह शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन के हक में हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल एकजुट होते हैं, तो इस गठबंधन को कोई हरा नहीं सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह बात सोमवार को तब कही जब वह शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। कैप्टन ने ये भी कहा कि उनका स्टैंड आज भी स्पष्ट है कि किसानों को दिल्ली जाने से नहीं रोकना चाहिए। अगर किसान दिल्ली जाकर अपनी बात केंद्र सरकार के समक्ष रखना चाहते हैं, तो उन्हें इस बात का पूरा हक है।

 

केंद्र के प्रस्ताव को किया खारिज

 

बता दें कि किसानों ने केंद्र सरकार के दिए गए प्रस्वात को खारिज कर दिया है। किसान नेताओं ने सरकारी एजेंसियों द्वारा पांच साल तक ‘दाल, मक्का और कपास’ की खरीद MSP पर किए जाने के केंद्र के प्रस्ताव को सोमवार को खारिज करते हुए कहा कि यह किसानों के हित में नहीं है। प्रदर्शनकारी किसानों ने बुधवार को दिल्ली कूच करने की घोषणा की। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad