Advertisement

केंद्र 2-3 अरबपतियों के कल्याण के लिए कर रहा है काम, कांग्रेस के अधीन राज्यों में गरीबों की सरकार होगी: राहुल गांधी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शनिवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर देश के 2-3 अरबपतियों के...
केंद्र 2-3 अरबपतियों के कल्याण के लिए कर रहा है काम, कांग्रेस के अधीन राज्यों में गरीबों की सरकार होगी: राहुल गांधी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शनिवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर देश के 2-3 अरबपतियों के कल्याण के लिए काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी द्वारा शासित राज्यों में "गरीबों की सरकार" होगी, न कि "अडानी की सरकार"।

छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में मेला स्थल पर राजीव युवा मितान क्लब के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि देश नफरत और हिंसा से प्रगति नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि यह सभी को प्रेम से साथ लेकर आगे बढ़ेगा। राजीव युवा मितान राज्य के खेल एवं युवा कल्याण विभाग की एक योजना है।

वायनाड सांसद ने दावा किया कि भाजपा आदिवासी समुदायों को 'आदिवासी' के बजाय 'वनवासी' कहती है क्योंकि वह नहीं चाहती कि वे जंगल से बाहर आएं और विभिन्न क्षेत्रों में अपने सपनों को पूरा करें।

उद्योगपति गौतम अडानी के खिलाफ हाल ही में प्रकाशित कुछ समाचार पत्रों के लेखों का जिक्र करते हुए, गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री को छत्तीसगढ़ और देश के लोगों को बताना चाहिए कि वह अडानी के खिलाफ जांच क्यों नहीं चाहते हैं.. मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि वह जांच क्यों नहीं चाहते क्योंकि इससे अडानी को नहीं बल्कि किसी और को नुकसान होगा।'

उन्होंने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 2-3 अरबपतियों के हित में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ''चाहे कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ हो या तेलंगाना और मध्य प्रदेश में हमारी पार्टी की आने वाली सरकार हो, हमारी सरकार गरीबों की सरकार होगी, न कि अडानी की सरकार।''

आगे बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने विपक्षी पार्टी पर नफरत और हिंसा फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस का काम 'नफरत के बाजार' (नफरत का बाजार) में 'मोहब्बत की दुकान' (प्यार की दुकानें) खोलना है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उपस्थित थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad