Advertisement

केंद्रीय एजेंसियों ने ओडिशा में अर्चना नाग ब्लैकमेलिंग रैकेट की जांच शुरू की: प्रधान

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को कहा कि कथित ब्लैकमेलर अर्चना नाग के रैकेट और खनन...
केंद्रीय एजेंसियों ने ओडिशा में अर्चना नाग ब्लैकमेलिंग रैकेट की जांच शुरू की: प्रधान

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को कहा कि कथित ब्लैकमेलर अर्चना नाग के रैकेट और खनन अनियमितताओं से जुड़े लोग मुक्त नहीं हो सकते क्योंकि केंद्रीय एजेंसियों ने दिल्ली से मामलों की जांच शुरू कर दी है।


प्रधान ने 3 नवंबर को होने वाले धामनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट मांगने के लिए एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा, "मुझे मीडिया रिपोर्टों से पता चला कि दिल्ली में केंद्रीय एजेंसियों ने महिला ब्लैकमेलर के रैकेट और खनन अनियमितताओं की जांच शुरू कर दी है।"

ईडी ने कुछ दिन पहले स्थानीय पुलिस से अर्चना नाग मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रतियां ली हैं।

26 वर्षीय महिला नाग को 6 अक्टूबर को राजनेताओं सहित लोगों को कथित तौर पर सेक्स रैकेट में फंसाकर ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसके पति जगबंधु चंद को भी बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था।
उसके खिलाफ शहर के अलग-अलग थानों में दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

पुलिस द्वारा किए गए एक आंतरिक आकलन में कहा गया है कि नाग और उनके पति ने 2018 से चार साल की अवधि में 30 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की है।

भाजपा आरोप लगाती रही है कि कुछ मंत्रियों सहित बीजद के कई विधायक अर्चना नाग के ब्लैकमेलिंग रैकेट से जुड़े थे।
भगवा पार्टी ने सोमवार को भुवनेश्वर में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास का घेराव करने का प्रयास किया और उनसे इस मुद्दे पर बयान की मांग की।

ओडिशा में भाजपा का चेहरा माने जाने वाले प्रधान ने पहली बार ब्लैकमेलिंग रैकेट को लेकर कोई सार्वजनिक बयान दिया।
प्रधान ने अपने भाषण में मुख्यमंत्री पर निशाना साधा, जिन्होंने सोमवार को धामनगर के लोगों को अपने आभासी संबोधन के दौरान कहा था कि वह धामनगर के विकास की जिम्मेदारी लेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि पांच साल का काम 18 महीने में हो।

उन्होंने कहा, “आपने पूरे भद्रक जिले की उपेक्षा की है, विशेष रूप से धामनघर ब्लॉक, जो हर साल औसतन तीन से चार बाढ़ से तबाह हो गया है। बीजद सरकार अपने 22 वर्षों में समस्या का समाधान नहीं कर पाई है।'

प्रधान ने कहा कि केंद्र ने मुस्लिम समुदाय के सामाजिक-सांस्कृतिक विकास के लिए कई कार्यक्रम किए हैं। हालांकि, राज्य की बीजद सरकार द्वारा भद्रक में इसे लागू नहीं किया जा रहा है।

धामनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव 3 नवंबर को होगा।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad