Advertisement

केंद्र का गणतंत्र दिवस परेड में दिल्ली सरकार की झांकी को शामिल न करना राजनीतिक कदम : 'आप' का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर एक राजनीतिक कदम के तहत दिल्ली सरकार की...
केंद्र का गणतंत्र दिवस परेड में दिल्ली सरकार की झांकी को शामिल न करना राजनीतिक कदम : 'आप' का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर एक राजनीतिक कदम के तहत दिल्ली सरकार की झांकी को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं करने का आरोप लगाया।

पार्टी ने दावा किया कि ऐसा इसलिए किया गया ताकि स्वास्थ्य और शिक्षा मॉडल को प्रदर्शित करने की दिल्ली सरकार की योजना को विफल किया जा सके।

पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार को उसकी झांकी शामिल नहीं करने का कोई कारण नहीं बताया गया।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘यह निर्णय राजनीति से प्रेरित है। दिल्ली सरकार गणतंत्र दिवस परेड में अपने शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल का प्रदर्शन करना चाहती थी। लेकिन दिल्ली और पंजाब की झांकी का चयन ही नहीं किया गया।’’

कक्कड़ ने दावा किया कि असम, गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्यों को पिछले पांच वर्षों से लगातार अपनी झांकियां प्रदर्शित करने का अवसर दिया गया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गणतंत्र दिवस परेड में राज्य की झांकी शामिल नहीं किए जाने को लेकर बुधवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधा था और इसे राष्ट्रगान से ‘पंजाब’ शब्द हटाने की ओर उठाया गया एक कदम करार दिया। मान ने संवाददाताओं से कहा था, ‘‘अगर उनका बस चले तो वे राष्ट्रगान जन गण मन से ‘पंजाब’ शब्द को हटा देंगे।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad