Advertisement

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद कांग्रेस का दावा- इंडिया गठबंधन के मजबूत होने के पक्ष में लहर

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद कांग्रेस ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी...
लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद कांग्रेस का दावा- इंडिया गठबंधन के मजबूत होने के पक्ष में लहर

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद कांग्रेस ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भाजपा से काफी आगे है और गठबंधन के पक्ष में लहर मजबूत हो रही है। सात चरण के लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर शुक्रवार को मतदान हुआ।

एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "भाजपा का ग्राफ: दक्षिण में साफ, उत्तर में आधा! पहले चरण के मतदान के बाद हम यहां जानते हैं: पहले चरण में 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान हुआ। ग्राउंड रिपोर्ट स्पष्ट रूप से दिखाती है कि भारतीय गठबंधन बीजेपी से कहीं आगे है।'' उन्होंने दावा किया, ''हमने तमिलनाडु और महाराष्ट्र में जीत हासिल की है और बिहार, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में जोरदार प्रदर्शन किया है।''

रमेश ने आगे कहा कि प्रमुख राज्यों में भाजपा का प्रदर्शन "उल्लेखनीय रूप से खराब" रहा है। उन्होंने दावा किया, ''बीजेपी नेतृत्व इन रुझानों से घबरा गया है - पीएम का ट्वीट उनके खेमे में हताशा का संकेत है।'' रमेश ने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों ने खुले तौर पर स्वीकार किया है कि उन्हें इस बार कड़ी मेहनत करनी होगी क्योंकि 'कोई मोदी हवा' नहीं है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री अपने अभियान भाषणों और साक्षात्कारों में "उदासीन" रहे हैं।

रमेश ने कहा, "भारत पर उनके (मोदी के) हमले थके हुए और थके हुए हैं और अक्सर बेतुकेपन की हद तक पहुंच जाते हैं। प्रधानमंत्री चुनाव के लिए एजेंडा तय करने में असमर्थ रहे हैं।" उन्होंने कहा, ''400 पार'' और संविधान में संशोधन के बारे में बयानबाजी का जमीनी स्तर पर उलटा असर हुआ है। रमेश ने कहा, हमारी राज्य सरकारों के मजबूत प्रदर्शन से समर्थित कांग्रेस की गारंटी देश भर में लोकप्रियता हासिल कर रही है। उन्होंने कहा, "अंडरकरंट ताकत हासिल कर रहा है। एक लहर अब पैदा हो रही है!"

प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) लगातार तीसरी बार मजबूत बहुमत की मांग कर रहा है, जबकि विपक्षी भारत गुट के घटक 2014 और 2019 के चुनावों में उलटफेर का सामना करने के बाद वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad