Advertisement

2024 लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने चिदंबरम को दी अहम ज़िम्मेदारी, इस समिति का प्रमुख बनाया

कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपनी घोषणापत्र समिति का गठन करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी...
2024 लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने चिदंबरम को दी अहम ज़िम्मेदारी, इस समिति का प्रमुख बनाया

कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपनी घोषणापत्र समिति का गठन करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को बड़ी ज़िम्मेदारी दी है। कांग्रेस ने उन्हें इस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टी एस सिंह देव को इस महत्वपूर्ण पैनल का संयोजक बनाया गया है।

16 सदस्यीय पैनल में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल हैं। यह घटनाक्रम कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की महत्वपूर्ण बैठक के एक दिन बाद आया है, जहां पार्टी ने अपनी लोकसभा चुनाव रणनीति पर चर्चा की और कहा कि वह जल्द ही अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।

पार्टी की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान के मुताबिक, "कांग्रेस अध्यक्ष ने आगामी आम चुनाव 2024 के लिए तत्काल प्रभाव से घोषणापत्र समिति का गठन किया है।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, जयराम रमेश और शशि थरूर भी समिति का हिस्सा हैं। ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस के प्रमुख प्रवीण चक्रवर्ती के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मणिपुर के पूर्व उपमुख्यमंत्री गइखंगम और लोकसभा में पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई भी समिति में हैं।

प्रमुख पैनल के अन्य सदस्य, जो चुनाव के लिए पार्टी के एजेंडे को अंतिम रूप देंगे, इमरान प्रतापगढ़ी, के राजू, ओंकार सिंह मरकाम, रंजीत रंजन, जिग्नेश मेवाणी और गुरदीप सप्पल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad