Advertisement

'कांग्रेस हमेशा से पिछड़ा वर्ग विरोधी रही है', अमित शाह ने हरियाणा में विपक्ष पर साधा निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल हमेशा...
'कांग्रेस हमेशा से पिछड़ा वर्ग विरोधी रही है', अमित शाह ने हरियाणा में विपक्ष पर साधा निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल हमेशा पिछड़ा वर्ग विरोधी रहा है।

शाह ने यहां 'पिछड़ा वर्ग सम्मान सम्मेलन' को संबोधित करते हुए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आरक्षण प्रदान करने के लिए 1950 के दशक में गठित काका कालेकर आयोग का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक इसकी सिफारिशों को लागू नहीं किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "1980 में (तत्कालीन प्रधानमंत्री) इंदिरा गांधी ने मंडल आयोग को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। 1990 में जब इसे स्वीकार कर लिया गया तो राजीव गांधी ने ढाई घंटे का भाषण दिया और ओबीसी आरक्षण का विरोध किया।" 

शाह ने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस ने पिछड़े वर्गों से आरक्षण छीन लिया और मुसलमानों को दे दिया। अगर वे (सत्ता में) आए तो यहां भी ऐसा ही होगा।"

उन्होंने कहा, ''मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम हरियाणा में मुस्लिम आरक्षण की अनुमति नहीं देंगे।''

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी हरियाणा में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। हरियाणा विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं।

पिछले एक पखवाड़े में शाह का हरियाणा का यह दूसरा दौरा है। 29 जून को उन्होंने पंचकुला में पार्टी की विस्तारित राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad