Advertisement

मिशन 2024: कांग्रेस ने 2 अगस्त को दिल्ली में कर्नाटक नेताओं को किया तलब, मंत्रियों संग होगी हाईलेवल मीटिंग

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी राजनैतिक दलों ने अब अपनी कमर कस ली है। सभी पार्टियां अपनी अपनी रणनीति बनाने...
मिशन 2024: कांग्रेस ने 2 अगस्त को दिल्ली में कर्नाटक नेताओं को किया तलब, मंत्रियों संग होगी हाईलेवल मीटिंग

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी राजनैतिक दलों ने अब अपनी कमर कस ली है। सभी पार्टियां अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुट गई हैं। अब कांग्रेस हाईकमान ने कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं को तलब किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने राज्य के नेताओं को दो अगस्त को दिल्ली बुलाया है।

कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक पीसीसी के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया, उपमुख्यमंत्री और पीसीसी प्रमुख डीके शिवकुमार सहित अन्य वरिष्ठ नेता भी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस भी 26 दलों वाले INDIA गठबंधन का हिस्सा है। ये दल, पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन की सरकार को टक्कर देने के इरादे से एक साथ आए हैं। विपक्षी गठबंधन 2024 लोकसभा चुनाव में एनडीए को जीतने से रोकना चाहता है।

मई में, 10 मई को विधानसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में उसने 135 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा 66 सीटें जीतने में सफल रही। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 31 जुलाई से 10 अगस्त के बीच एनडीए सांसदों के समूहों के साथ बैठक करने की संभावना है क्योंकि गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारी कर रहा है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा नेताओं ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक बैठक की और 2024 के आम चुनाव के कार्यक्रमों पर विचार-विमर्श करने के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सांसदों के दस समूह बनाए गए हैं। एनडीए के घटक दलों के चुनावी प्रयासों में अधिक तालमेल लाने के प्रयासों के तहत समूहों का गठन किया गया है। एक सूत्र ने एएनआई को बताया, "सांसदों के दस समूह बनाए गए हैं। पीएम मोदी प्रत्येक समूह की बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं।"

पहले दिन की बैठक में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा के सांसद होंगे। भाजपा एनडीए की 25वीं वर्षगांठ भी मनाएगी और सत्तारूढ़ गठबंधन भी 2024 की चुनावी लड़ाई के लिए कहानी तय करने की कोशिश करेगा। सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अमित शाह और राजनाथ सिंह के साथ-साथ भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा को एनडीए नेताओं के साथ समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है।

भूपेन्द्र यादव, सर्बानंद सोनोवाल, तरूण चुघ और ऋतुराज समेत चार नेताओं को एनडीए के कार्यक्रमों की जिम्मेदारी दी गई है और प्रह्लाद पटेल, अर्जुन राम मेघवाल और वी. मुरलीधरन समेत चार और नेता उनके साथ जुड़े हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad