Advertisement

'कांग्रेस सनातन विरोधी, राम विरोधी', भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने लगाया आरोप

कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को आरोप लगाया कि सबसे पुरानी पार्टी...
'कांग्रेस सनातन विरोधी, राम विरोधी', भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने लगाया आरोप

कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को आरोप लगाया कि सबसे पुरानी पार्टी "सनातन विरोधी" और "राम विरोधी" है और वह राष्ट्र विरोधी ताकतों से हाथ मिलाती है।

तेलंगाना के पेद्दापल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा भाजपा पर आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाना केतली को काला कहने का मामला है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस राम विरोधी पार्टी है। कांग्रेस सनातन विरोधी है। कांग्रेस ऐसी पार्टी है जो देश विरोधी ताकतों से हाथ मिलाती है। जब डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन की तुलना एचआईवी, डेंगू और मलेरिया से की तो कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी चुप रहे।"

असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम, बीआरएस और कांग्रेस को 'एबीसी' बताते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि वे मुस्लिम लीग का एजेंडा चलाते हैं (हिंदी में 'ये सभी तीनो के तीनो मुस्लिम लीग का एजेंडा चलाने वाली पार्टी यहां है')। उन्होंने दावा किया, ये सभी तब्लीगी जमात के 'सिद्धांतों और नीतियों' का पालन करते हैं और पार्टियां मुख्यधारा को परेशान करती हैं।

उन्होंने पूछा, "क्या वे सभी रजाकार लोगों के समर्थक नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "ये पार्टियां 17 सितंबर को 'मुक्ति दिवस' नहीं मना सकतीं (वह दिन जब निज़ाम शासन के तहत हैदराबाद रियासत का 1948 में भारतीय संघ में विलय हुआ था) और भाजपा, जब तेलंगाना में सरकार बनाएगी, इस दिन को बड़े पैमाने पर मनाएगी।"

राहुल गांधी की इस टिप्पणी का जिक्र करते हुए कि भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी, नड्डा ने कहा, 'उल्टे चोर कोतवाल को डांटे'। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने बार-बार दलितों, आदिवासियों और ओबीसी के आरक्षण का अपहरण किया।

उन्होंने कहा, जब 2004 में अविभाजित आंध्र प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में थी, तो उसने एससी, एसटी, ओबीसी से उनका आरक्षण छीन लिया और मुसलमानों को दे दिया।

कर्नाटक में, सबसे पुरानी पार्टी ने ओबीसी के आरक्षण में कटौती की और इसे मुसलमानों को दे दिया, लेकिन भाजपा सरकार ने इसे खत्म कर दिया और ओबीसी को उनका अधिकार दिया। हालांकि, मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने फिर से मुसलमानों को आरक्षण दे दिया, उन्होंने आरोप लगाया।

उन्होंने पूछा, ''चोरी कौन कर रहा है?''

पीएम मोदी ने हाल ही में कहा है कि कांग्रेस को यह लिखित में देना चाहिए कि वह एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण में कभी हस्तक्षेप नहीं करेगी, लेकिन सबसे पुरानी पार्टी इसका जवाब नहीं दे पाई है, नड्डा ने कहा और आरोप लगाया कि वे अपने राजनीतिक लाभ के लिए देश को नए विभाजन की ओर ले जाने की साजिश कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad