Advertisement

अब सिंधिया पर बिफरी कांग्रेस, अधीर रंजन बोले- लालच कहां से कहां ले जाता है

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ पार्टी के लगभग 19 विधायकों ने भी अपना...
अब सिंधिया पर बिफरी कांग्रेस, अधीर रंजन बोले- लालच कहां से कहां ले जाता है

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ पार्टी के लगभग 19 विधायकों ने भी अपना इस्तीफा भेज दिया है। इसके साथ ही अब मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार का गिरना तय माना जा रहा है।  सिंधिया के इस फैसले के बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया है, साथ ही पार्टी की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया भी दी गई है। लोकसभा में नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी समेत कई कांग्रेसी नेता अब सिंधिया को लालची और बेईमानी बता रहे हैं।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि जिस पार्टी ने इतना दिया है, वो उससे बेईमानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि सिंधिया के इस फैसले से पार्टी का नुकसान हुआ है और लगता है मध्य प्रदेश में हमारी सरकार नहीं बच पाएगी। अधीर रंजन ने सिंधिया के इस फैसले को पार्टी के साथ गद्दारी करार दिया। अधीर रंजन ने ये भी कहा कि सिंधिया कांग्रेस में राजा की तरह थे, लेकिन बीजेपी में जाकर वो प्रजा हो जाएंगे।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हम उनका सम्मान करते थे कि राजा का बेटा है हार्वर्ड वाले हैं। लेकिन लालच लोगों को कहां से कहां ले जाता है। कांग्रेस में वो जरूर राजा की हैसियत में विराजमान थे लेकिन बीजेपी में जा कर उन्हें जरूर प्रजा बनना पड़ेगा। कांग्रेस पार्टी ने उनको राज्यसभा में एमपी बनने के लिए टिकट दी फिर भी उनको ये रास नहीं आता क्योंकि मोदी जी उनको कह दिए कि तुम्हें हम मंत्री पद देंगे। सिंधिया देख रहे हैं कि मंत्री पद इससे ज्यादा मुनाफे का होगा।

अरुण यादव ने कसा तंज

सिंधिया के फैसले पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने सिंधिया पर तंज कसा। यादव ने ट्वीट किया, 'ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा अपनाए गए चरित्र को लेकर मुझे ज़रा भी अफसोस नहीं है । सिंधिया खानदान ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भी जिस अंग्रेज हुकूमत और उनका साथ देने वाली विचारधारा की पंक्ति में खड़े होकर उनकी मदद की थी।'
उन्होंने आगे लिखा कि आने वाला वक़्त अपने स्वार्थों के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के 15 वर्षों तक किए गए ईमानदारी पूर्ण जमीनी संघर्ष के बाद पाई सत्ता को अपने निजी स्वार्थों के लिए झोंक देने वाले जयचंदों - मीर जाफरों को  कड़ा सबक सिखाएगा ।

जीतू पटवारी ने बोला हमला

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि एक इतिहास बना था 1857 में झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई की मौत से, फिर एक इतिहास बना था 1967 में संविद सरकार से और आज फिर एक इतिहास बन रहा है..।- तीनों में यह कहा गया है कि हाँ हम है....

कांग्रेस का दोहरा मापदंड: शिवराज

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब तक सिंधिया जी कांग्रेस में थे तब तक महाराजा थे और आज माफिया हो गए। ये दोहरे मापदंड कांग्रेस को शोभा नहीं देते।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad