Advertisement

जावड़ेकर से मिलने के लिए गोवा में कांग्रेस नेताओं ने आधी रात को किया प्रदर्शन, हिरासत में

शुक्रवार रात को केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मिलने की मांग को लेकर शुक्रवार की रात को...
जावड़ेकर से मिलने के लिए गोवा में कांग्रेस नेताओं ने आधी रात को किया प्रदर्शन, हिरासत में

शुक्रवार रात को केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मिलने की मांग को लेकर शुक्रवार की रात को एक होटल की लॉबी में विरोध प्रदर्शन के दौरान समिति के उपाध्यक्ष सहित गोवा के कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया गया। इनमें गोवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष संकल्प अमोनकर भी शामिल हैं। बता दें कि जावड़ेकर शनिवार को नए कृषि बिलों पर चर्चा के लिए बैठकों की एक श्रृंखला में भाग लेने के लिए गोवा में हैं। ये सभी पणजी के एक होटल के बाहर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मिलने की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे। 

कांग्रेस नेता आधी रात के आसपास होटल पहुंचे और कर्नाटक के महादयी नदी जल विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री से मिलने की मांग की। जब होटल प्रबंधन ने उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया, तो वे लॉबी में विरोध पर बैठ गए। बाद में, नेताओं को हिरासत में लिया गया और पणजी के एक पुलिस स्टेशन में ले जाया गया। नेताओं में गोवा प्रदेश युवा कांग्रेस समिति के अध्यक्ष वरद मर्दोलकर, गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष संकल्प अमोनकर, पदाधिकारी जनार्दन भंडारी शामिल थे।

मर्दोलकर ने कहा कि कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल कर्नाटक द्वारा महादेई नदी के पानी के बहाव पर केंद्र सरकार की 'चुप्पी' पर सवाल करने के लिए जावड़ेकर से मिलना चाहता था। उन्होंने कहा, "महादयी के हित के बारे में जावड़ेकर ने गोवा राज्य को विफल कर दिया है।"  यह दावा करते हुए कि केंद्रीय मंत्री कई पर्यावरणीय खतरनाक परियोजनाओं के लिए अनुमति देने के लिए भी जिम्मेदार है, जिनका लोगों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने नेताओं को हिरासत में लिए जाने का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'गोवा में जंगल राज है। पणजी में उपाध्यक्ष संकल्प अमोनकर के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात के लिए अपॉइन्टमेंट लेने गया था, वह लोग होटल की लॉबी में उनका इंतजार कर रहे थे, जिसके बाद गोवा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।'

वरद मरदोलकर ने कहा कि वह लोग केंद्रीय मंत्री से मिलकर सवाल करना चाहते थे कि केंद्र सरकार महादायी नदी के मुद्दे पर चुप क्यों है। बीजेपी गोवा के प्रवक्ता दत्ता प्रसाद नायक ने ट्वीट किया, 'केवल चोर और डकैत आधी रात को ऐसे काम करते हैं। गोवा कांग्रेस के नेता अपने राष्ट्रीय नेताओं से प्रेरित हैं, जो हाथरस मामले में कुछ ऐसा ही कर रहे हैं। गोवा बीजेपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की इस हरकत की कड़ी निंदा करती है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad