Advertisement

बिहार में महागठबंधन के साथ कांग्रेस की बैठक आज, कुशवाहा भी हुए शामिल

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सहित अन्य...
बिहार में महागठबंधन के साथ कांग्रेस की बैठक आज, कुशवाहा भी हुए शामिल

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर अब गठबंधन की बिसातें बिछनी शुरू हो गई हैं। बिहार में आज महागठबंधन पर कोई बड़ा फैसला हो सकता है, जिसमें कांग्रेस-राजद (तेजस्वी) एक साथ चुनाव लड़ने को लेकर निर्णय ले सकते हैं। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि राहुल गांधी मीटिंग का हिस्सा होंगे या नहीं।

इसमें कांग्रेस महागठबंधन के साथ चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा कर सकती है। हालांकि महागठबंधन में सभी दलों को संतुष्ट करना राहुल के लिए बड़ी चुनौती मानी जा रही है। इसके साथ ही बिहार की जनता का ध्यान नीतीश कुमार से हटाकर अपनी ओर खींचना भी बड़ी जिम्मेदारी होगी। बताया जा रहा है कि इसमें राजद नेता तेजस्वी यादव और ‘हम’ के अध्यक्ष जीतनराम माझी के साथ कांग्रेस के नेता चर्चा करेंगे। इसके अलावा रालोसपा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

एनडीए में रार

कांग्रेस जहां महागठबंधन को मजबूती देने के लिए बैठक करने जा रही है वहीं, एनडीए में गठबंधन को लेकर रार मची हुई है। एलजेपी के नेता चिराग पासवान के ट्वीट के बाद बीजेपी पर सीट बंटवारे का दबाव बना हुआ है। एलजेपी के द्वारा बीजेपी को 31 दिसंबर तक की डेडलाइन देने की बात भी सामने आ रही है। गौरतलब है कि बिहार में जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी एनडीए में शामिल हैं।

कुशवाहा महागठबंधन में शामिल होने का कर सकते हैं ऐलान

शाम चार बजे कुशवाहा महागठबंधन में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं। इस बैठक में बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह के अलावा शरद यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और हम अध्यक्ष जीतन राम मांझी शामिल होंगे। खबर है कि इस मीटिंग के बाद सभी दल एक संयुक्त प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे, जिसमें रालोसपा के महागठबंधन में शामिल होने का ऐलान किया जाएगा।

सीट बंटवारे पर हो सकती है बात

यह भी संभावना है कि कुशवाहा के महागठबंधन में शामिल होने के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर भी बातचीत आगे बढ़ेगी और इससे बिहार के गठबंधन को और ताकत मिलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad