Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में बुलाई अगली विपक्षी बैठक, नेताओं को किया आमंत्रित

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी दलों की...
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में बुलाई अगली विपक्षी बैठक, नेताओं को किया आमंत्रित

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी दलों की अगली बैठक आगामी 17 जुलाई और 18 जुलाई को बेंगलुरु में बुलाई है और इसके लिए उन्होंने शीर्ष नेताओं को आमंत्रण भी भेजा है।

कांग्रेस प्रमुख ने अपने पत्र में सभी शीर्ष नेताओं को 23 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पटना में बुलाई गई विपक्ष की बैठक में उनकी भागीदारी याद दिलाई।

खड़गे ने पत्र में कहा, "बैठक एक बड़ी सफलता थी क्योंकि हम विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने में सक्षम थे, जो हमारी लोकतांत्रिक राजनीति को खतरे में डालते हैं। हम अगला आम चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सर्वसम्मति से सहमत हुए।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने नेताओं को आगे याद दिलाया कि हम जुलाई में फिर से मिलने पर सहमत हुए हैं। पत्र में कहा गया, "यकीनन, यह ज़रूरी है कि हम इन चर्चाओं को जारी रखें और इस सिलसिले को बढ़ाते चलें। हमें एक साथ काम करते हुए उन चुनौतियों के समाधान खोजने होंगे, जिन्हें देश वर्तमान में झेल रहा है।"

मलिकार्जुन खड़गे ने लिखा, "इसके अलावा, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया 17 जुलाई को शाम 6.00 बजे बेंगलुरु में होने वाली बैठक और उसके बाद रात्रिभोज में भाग लेना सुनिश्चित करें। बैठक 18 जुलाई 2023 को सुबह 11.00 बजे से जारी रहेगी। बेंगलुरु में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं।''

गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष की पहली बैठक पटना में हुई, जिसमें 15 से ज्यादा पार्टियां शामिल हुईं। इस बैठक में खुद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तमिलनाडु मुख्यमंत्री एमके स्टालिन सहित अन्य शीर्ष नेता उपस्थित थे। लाजमी है कि यह बैठक आगामी 2024 के आम चुनावों में भाजपा को हराने के लिए विपक्ष की रणनीति तैयार करने के लिए हो रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad