Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 5 उम्मीदवारों की चौथी सूची

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी...
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 5 उम्मीदवारों की चौथी सूची

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की। पार्टी ने अंबाला कैंट से परिमल परी, पानीपत ग्रामीण से सचिन कुंडू, नरवाना (एससी) से सतबीर डबलैन, रानिया से सर्व मित्र कंबोज और तिगांव से रोहित नागर को मैदान में उतारा है।

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की।

तीसरी सूची में घोषित उम्मीदवारों में पंचकूला से चंद्र मोहन, अंबाला से निर्मल सिंह, मौलाना से पूजा चौधरी, जगाधरी से अकरम खान, हांसी से राहुल मक्कड़, दादरी से मनीषा सांगवान, कोसली से जगदीश यादव और फरीदाबाद से लखन कुमार सिंघला शामिल हैं। 

पार्टी ने थानेसर से अशोक अरोड़ा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह और टोहाना से परमवीर सिंह को मैदान में उतारा है। अनिरुद्ध चौधरी तोशाम से, बलराम दांगी महम से, मंजू चौधरी नांगल चौधरी से, वर्धन यादव बादशाहपुर से और मोहित ग्रोवर गुरुग्राम से चुनाव लड़ेंगे। 

इससे पहले पूर्व पहलवान और जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया।

फोगाट ने कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और पार्टी के अन्य प्रदेश नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने क्षेत्र के लोगों के प्यार के लिए उनका आभार व्यक्त किया और हर वर्ग के कल्याण के लिए काम करने की पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में फोगाट ने कहा, "मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है कि मैं राजनीति में प्रवेश कर रही हूं। हम हर वर्ग के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मैं जुआलाना के लोगों से मिल रहे प्यार के लिए आभारी हूं।"

फोगाट 6 सितंबर को ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं, जिससे आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में पार्टी को बड़ी बढ़त मिली।

आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में फोगाट का मुकाबला जुलाना में भाजपा उम्मीदवार कैप्टन योगेश बैरागी से है।

बैरागी ने भी आज अपना नामांकन दाखिल किया। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है।

मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। 2019 के विधानसभा चुनावों में भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी थी और कांग्रेस ने 30 सीटें जीती थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad