Advertisement

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को 18 प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी...
राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को 18 प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है। इस सूची में सहयोगी पार्टियों के उम्मीदवार भी शामिल हैं। कांग्रेस की तरफ से जारी इस सूची में लोकतांत्रिक जनता दल और राष्ट्रीय लोक दल के दो-दो प्रत्याशी जबकि एनसीपी के एक प्रत्याशी का नाम है। राजस्थान चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन का अंतिम दिन है।

शनिवार को कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में पूर्व दिग्गज बीजेपी नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को झालरापाटन से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ मैदान में उतारकर कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला। मानवेंद्र सिंह हाल ही में बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। यह सीट झालावाड़ जिले में आती है।

इससे पहले कांग्रेस ने दो दिन पहले गुरुवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 152 प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सरदारपुरा से और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को टोंक विधानसभा से टिकट दिया गया है।

बता दें कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। इस बार भी मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। हालांकि, बीएसपी, एसपी सहित अन्य दल भी जोर-शोर से जुटे हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad