Advertisement

ट्रैक्टर परेड हिंसा पर कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- खुफिया तंत्र की नाकामी, गृहमंत्री को बर्खास्त करें

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को...
ट्रैक्टर परेड हिंसा पर कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- खुफिया तंत्र की नाकामी, गृहमंत्री को बर्खास्त करें

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने इसके लिए देश के गृहमंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया है और इसे खुफिया तंत्र की नाकामी बताया है। कांग्रेस ने मांग कि अमित शाह को गृह मंत्री के पद से तत्काल हटा दिया जाना चाहिए। उन्हें एक पल भी अपने पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है।

कांग्रेस पार्टी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली में उपद्रव को रोकने में असफल रहे गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर दिल्ली पुलिस उन उपद्रवियों पर मुकदमा दर्ज करने की बजाय संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर मुकदमा दर्ज कर रही है। यह भाजपा सरकार की साजिश को साबित करता है।

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में राजधानी दिल्ली में हिंसा की यह दूसरी घटना है। दिल्ली में किसान आंदोलन की आड़ में हुई सुनियोजित हिंसा और और अराजकता के लिए सीधे-सीधे गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। खुफिया इनपुट के बावजूद हिंसा को रोक पाने की नाकामी के चलते उन्हें एक पल भी पद पर बने रहने का हक नहीं है.

अमित शाह को तत्काल बर्खास्त किए जाने की मांग करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते हैं तो यह साबित होगा कि वह अमित शाह को संरक्षण दे रहे हैं।उपद्रवियों को लाल किले में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad