Advertisement

कोरोना ने अटकाया पंजाब-हरियाणा सरकार का काम, पीएस समेत दर्जन भर अधिकारी काेरोना संक्रमित

कोरोना की मार से पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालयों(सीएमओ) का काम भी अटक गया है। पंजाब के...
कोरोना ने अटकाया पंजाब-हरियाणा सरकार का काम, पीएस समेत दर्जन भर अधिकारी काेरोना संक्रमित

कोरोना की मार से पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालयों(सीएमओ) का काम भी अटक गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदंर सिंह के प्रिंसीपल सेक्रेटरी तेजवीर सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के एडिशनल प्रिंसीपल सेक्रेटरी अमित अग्रवाल कोराेना पॉजिटिव हो गए हैं। इनके साथ ही सीएमओ में कार्यरत करीब दो दर्जन अन्य अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आने से सीएमओ का काफी काम-काज प्रभावित हो रहा है। इन अधिकारियों के हाथों होकर सीएम तक जाने वाली फाइलें फिलहाल थम गई हैं।

पंजाब में तो कोरोना ने विकराल रुप धारण कर लिया है। यूके का कोविड स्ट्रेन तेजी से फैल रहा है। सोमवार को एडवांस जांच के लिए गए 401 नमूनांे मंे 81 फीसदी में यूके कोविड स्ट्रेन पाया गया है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 49 मरीजों की मौत होने के बाद राज्य में एक साल में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 6397 हो गया है। चिंता की बात यह है कि कोरोना से दम तोड़ने वालों में करीब 85 फीसदी बुजुर्ग हैं। 24 घंटे में सबसे ज्यादा 10 मौते होशियारपुर,9 नवांशहर में हुई हैं जिसमें 80% बुजुर्गों ने कोरोना से दम तोड़ा है। नवांशहर में 6 मृतकों की आयु 70-85 वर्ष है, जबकि होशियारपुर में 4 की आयु 70-80 पार वालों की रही है। मार्च महीने में ही पंजाब में 543 लोग कोरोना से दम तोड़ चुके हैं।

सोमवार को 2327 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इससे कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,14,700 हो गया है। लुधियाना सबसे ज्यादा 341 केसों के साथ पहले, जालंधर 309 (दूसरे) मोहाली 295 मामलों के साथ तीसरा संक्रमित जिला रहा। सूबे में एक्टिव मरीज 18659 का आंकड़ा पार गए हैं जोकि पिछले साल सितंबर महीने के बाद से अब तक का सबसे बड़ा स्तर है। कोरोना रोकने के लिए किए गए ताजा फैसले के तहत अब जिस इलाके में भी 100 से अधिक केस सामने आएंगे वहां पर रहने वाले सभी लोगों के टेस्ट करने को लाजमी करने का फैसला किया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपने अमले को तैयार कर लिया है। विभाग की यह टीमें इन इलाकों में जाकर कैंप या मोबाइल वैनों से टेस्टिंग के काम को शुरू करेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad