Advertisement

"हम राष्ट्र के सम्मान के साथ विकास का नया अध्याय लिखने के लिए तैयार हैं": सीडब्ल्यूसी बैठक से पहले सोनिया गांधी

हैदराबाद में आज होने वाली पुनर्गठित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक से पहले, कांग्रेस...

हैदराबाद में आज होने वाली पुनर्गठित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक से पहले, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि पैनल तेलंगाना और राष्ट्र के सभी लोगों के लिए सम्मान के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार है।

बता दें कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी नेता सचिन पायलट हैदराबाद हवाई अड्डे पहुंच गए।

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने X (पूर्व में ट्विटर) पर अपनी पोस्ट में बैठक से पहले सोनिया गांधी का संदेश साझा किया। अपने संदेश में सोनिया ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं के साथ खड़ी रही है।

"हमने तेलंगाना के लोगों से एक वादा किया था। हमने वह वादा पूरा किया है। कांग्रेस हमेशा तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं के साथ खड़ी रही है। अब राज्य को प्रगति और समृद्धि के एक नए युग में ले जाने का समय है। "

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने अपने संदेश में कहा, ''हम (कांग्रेस कार्य समिति) तेलंगाना और हमारे देश के सभी लोगों के लिए सम्मान के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार हैं।''

इस बीच, खड़गे ने कहा कि अपने लंबे समय से पोषित दर्शन के अनुरूप, कांग्रेस कार्य समिति पार्टी को जीत की ओर ले जाने और देश और लोगों के भविष्य को मजबूत करने के लिए एक व्यापक रोडमैप तैयार करेगी।

खड़गे ने कहा, "कांग्रेस ने हमारे महान राष्ट्र में लोकतंत्र, सामाजिक न्याय, प्रगति और समानता के लिए लड़ाई लड़ी और उसे लागू किया। हम राष्ट्रीय अखंडता और विविधता में एकता के लिए लड़ते रहेंगे।"

उल्लेखनीय है कि सीडब्ल्यूसी हैदराबाद में अपनी बैठक कर रही है, जिससे तेलंगाना के पार्टी नेताओं और कैडर में उत्साह पैदा हो रहा है क्योंकि राज्य इस साल के अंत में चुनाव के लिए तैयार है।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में कांग्रेस के शीर्ष नेता पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने पर विचार-विमर्श करेंगे। गौरतलब है कि मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में पुनर्गठित कांग्रेस कार्य समिति की यह पहली बैठक है।

हैदराबाद रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए खड़गे ने कहा था कि बैठक में राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस नेता मौजूद रहेंगे। बैठक में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी वायनाड से सांसद राहुल गांधी के साथ हैदराबाद पहुंची हैं।

खड़गे ने कहा था, "पार्टी अध्यक्ष के रूप में मेरे कार्यभार संभालने के बाद यह पहली सीडब्ल्यूसी बैठक है। कल एक विस्तारित कार्य समिति की बैठक भी होगी जिसमें पार्टी से संबंधित चर्चा की जाएगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और सभी वरिष्ठ नेता बैठक में मौजूद रहेंगे और 5 राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर चर्चा करेंगे और उसके मुताबिक योजना बनाएंगे।"

खड़गे ने कहा, "गठबंधन (INDIA) पर चर्चा, गठबंधन के हमारे सहयोगियों के साथ अगली बैठक में की जाएगी।" बता दें कि 17 सितंबर को सीडब्ल्यूसी की विस्तारित बैठक भी होगी और उसी दिन एक सार्वजनिक रैली भी आयोजित की जाएगी।

उसी शाम रैली के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष सीडब्ल्यूसी सदस्यों, पीसीसी अध्यक्षों, सीएलपी नेताओं और अन्य के काफिले को हरी झंडी दिखाकर तेलंगाना के 119 विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad