Advertisement

संसद में अडाणी मुद्दा उठाने के लिए संजय सिंह को ‘निशाना’ बना रही ईडी: आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उसके राज्यसभा सांसद संजय सिंह...
संसद में अडाणी मुद्दा उठाने के लिए संजय सिंह को ‘निशाना’ बना रही ईडी: आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उसके राज्यसभा सांसद संजय सिंह को इसलिए ‘‘निशाना’’ बनाया, क्योंकि उन्होंने संसद में अडाणी समूह से जुड़े मुद्दे उठाए थे।

पार्टी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले के संबंध में सिंह के परिसरों पर ईडी के छापों पर प्रतिक्रिया दे रही थी।

‘आप’ प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा, ‘‘संजय सिंह अडाणी के मुद्दे पर सवाल पूछते रहे हैं, इसलिए उनके आवास पर छापे मारे जा रहे हैं। केंद्रीय एजेंसियों को पहले भी कुछ नहीं मिला था और आज भी कुछ नहीं मिलेगा। पहले, उन्होंने कल कुछ पत्रकारों के आवास पर छापे मारे और आज वे संजय सिंह के आवास पर तलाशी ले रही हैं।’’

संजय सिंह के पिता दिनेश सिंह ने कहा कि उनका बेटा ईडी के साथ सहयोग कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ईडी अपना काम कर रही है। मुझे सटीक वक्त तो नहीं पता, लेकिन सुबह करीब साढ़े सात बजे वे छापे मारने आए… मैंने ईडी अधिकारियों को बताया कि वे देर रात तक तलाशी ले सकते हैं, हम नहीं चाहते कि वे बार-बार आएं।’’

आरोप हैं कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए लाई गई आबकारी नीति ने गुटबंदी को बढ़ावा दिया और कुछ डीलर को फायदा पहुंचाया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी। ‘आप’ ने इन आरोपों का खंडन किया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से मामले की जांच कराने की सिफारिश करने के बाद इस नीति को रद्द कर दिया गया था। सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत एक मामला दर्ज किया था। सिंह ने अडाणी समूह के खिलाफ आरोपों की जांच की मांग की थी।

अमेरिका स्थित कंपनी ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ ने अडाणी ग्रुप पर वित्तीय अनियमितताओं और शेयर मूल्यों में हेरफेर करने के आरोप लगाए थे। अडाणी समूह ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad