Advertisement

चुनाव आयोग ने भाजपा के कहने पर जम्मू-कश्मीर में मतगणना की तारीख बदली है: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने भाजपा के इशारे पर जम्मू-कश्मीर...
चुनाव आयोग ने भाजपा के कहने पर जम्मू-कश्मीर में मतगणना की तारीख बदली है: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने भाजपा के इशारे पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना की तारीख बदल दी है।  

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "वे (ईसीआई) वही करते हैं जो भाजपा को सूट करता है। जब मैंने (लोकसभा) चुनाव लड़ा, तो उन्होंने अनावश्यक रूप से (मतदान की) तारीख बदल दी। सब कुछ भाजपा और उसकी प्रॉक्सी पार्टियों की इच्छा के अनुसार किया जाता है।" 

मुफ्ती पार्टी कार्यालय में दूसरी पंक्ति के कई राजनेताओं के पीडीपी में शामिल होने के बाद मीडियाकर्मियों से बात कर रही थीं। चुनाव आयोग ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती का दिन 4 अक्टूबर से बदलकर 8 अक्टूबर करने की घोषणा की। 

यह कदम उस राज्य में एक त्योहार के मद्देनजर चुनाव आयोग द्वारा हरियाणा में मतदान की तारीख को 1 अक्टूबर से बदलकर 5 अक्टूबर करने के बाद उठाया गया।

चुनाव के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादले पर पीडीपी प्रमुख ने कहा कि उन्हें खुशी है कि सभी अधिकारी स्थानीय हैं और उन्हें उम्मीद है कि वे स्वतंत्र, निष्पक्ष और निष्पक्ष चुनाव कराने में मदद करेंगे।

उन्होंने कहा, "हम सभी जानते हैं कि 1987 में क्या हुआ था। कदाचार के कारण खून-खराबा हुआ जो आज तक नहीं रुका है। मुझे उम्मीद है कि चुनाव प्रक्रिया में शामिल सभी कर्मचारी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने में अपनी भूमिका निभाएंगे।"

वक्फ संपत्ति अधिनियम में संशोधन पर मुफ्ती ने कहा कि इसका उद्देश्य मुसलमानों को बेदखल करना है।

उन्होंने कहा, "वक्फ का मतलब अल्लाह की राह में कुछ दान करना है। पहले विवाद की स्थिति में अदालतें फैसला सुनाती थीं, अब मजिस्ट्रेट को अधिकार दे दिए गए हैं। मजिस्ट्रेट वही करेगा जो उसे कहा जाएगा।"

असम विधानसभा में दो घंटे के नमाज अवकाश में कटौती पर मुफ्ती ने कहा कि यह स्थिति को सांप्रदायिक बनाने के लिए एक "घटिया कृत्य" था।

उन्होंने कहा, "असम के मुस्लिम विधानसभा सदस्यों ने इसके बारे में बात नहीं की है और आप उम्मीद करते हैं कि हम यहां से शोर मचाएंगे। ऐसा कहने के बाद भी, यह स्थिति को सांप्रदायिक बनाने का एक घटिया कृत्य है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad