Advertisement

लॉकडाउन में किसान और मजदूरों को हो रही है परेशानी, सरकार से योजना बनाने की उम्मीदः सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि लॉकडाउन में सबसे ज़्यादा पीड़ा और परेशानी...
लॉकडाउन में किसान और मजदूरों को हो रही है परेशानी, सरकार से योजना बनाने की उम्मीदः सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि लॉकडाउन में सबसे ज़्यादा पीड़ा और परेशानी ग़रीबों, किसानों और मज़दूरों को हो रही है। हमें आशा है कि सरकार इस चुनौती का सामना करने के लिए योजना बनाए। उन्होंने विभिन्न राज्यों की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में  कहा कि देश कोरोना महामारी को रोकने के लिए लड़ रहा है। इस लडा़ई में हम पूरी तरह से अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लॉकडाऊन की वजह से हमारी अर्थव्यवस्था पर बहुत ही ज़्यादा भार पड़ने वाला है। पहले से ही अर्थव्यवस्था संकट में थी,लगता है कि अब और मुश्किलें बढ़ेंगी। इन परिस्थितियों के लिए हमें तैयार होना पडे़गा। जनता के दुख में, जनता का साथ देना होगा और उनकी परेशानियों को दूर करने का पूरा प्रयास करना होगा। उन्होंने कहा कि देश और हम सब के लिए यह बहुत संकट का समय है और इन परिस्थितियों में ऐसी बैठक पहली बार हो रही है। मैं आप सब से कुछ बातें कहना चाहती हूं और आप की बातों, आपके सुझावों को सुनना भी चाहती हूं। आप सब जानते ही हैं कि हर प्रदेश में कांग्रेस के पदाधिकारी, हमारे कार्यकर्ता कई हफ़्तों से देशवासियों की सेवा में लगे हुए हैं।

कांग्रेस नेताओं का जताया आभार

सोनिया गांधी ने कहा कि मैंने और राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को चिट्ठियां लिख कर कुछ सुझाव भी दिए हैं।आशा है कि सरकार इस चुनौती का सामना करने के लिए योजना बनाएगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण जो गरीब मजदूर अपने-अपने गांव की ओर रवाना हुए, उनकी परेशानियों को दूर करने का काम हमारे कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर किया है। आज भी हर जिले के कांग्रेस के सिपाही इस काम में लगे हुए हैं। आप सब के समर्पण के लिए मैं अत्यंत आभारी हूँ।

नियमों का पालन करने की दी सलाह

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं आपसे जानना चाहती हूँ कि आपके प्रदेशों में कोरोना महामारी को फैलने से रोकने का काम कैसे चल रहा है? क्या आप सरकार के प्रयासों से संतुष्ट हैं? कांग्रेस पार्टी इस समय किस तरह से अपने संगठन द्वारा लड़ाई में और ज़्यादा योगदान दे सकती है? और अब तक आप सब ने अपने-अपने प्रदेशों में क्या काम किया है? साथ ही मैं आपसे अनुरोध करती हूँ कि आप सब अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और सब कार्यकर्ताओं को सूचना दें कि कोरोना से बचने के लिये सारे नियमों का पूरी तरह से पालन करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad