Advertisement

रोहिंग्या मामले पर बोले फारूक अब्दुल्ला, संयुक्त राष्ट्र के चार्टर का पालन करे भारत

सरकार की ओर से अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस...
रोहिंग्या मामले पर बोले फारूक अब्दुल्ला, संयुक्त राष्ट्र के चार्टर का पालन करे भारत

सरकार की ओर से अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि भारत को इस मुद्दे से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र के चार्टर का पालन कर उसके मुताबिक ही चलना चाहिए। 

डॉ. अब्दुल्ला ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “हम म्यांमार में मौजूदा स्थिति से पूरी तरह से परिचित हैं और भारत शरणार्थियों के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के चार्टर पर हस्ताक्षर कर चुका है। इसलिए हमें मानवीय आधार पर इसका पालन करना चाहिए।”

एनसी के अध्यक्ष ने कहा कि भारत सरकार की अनुमति के बिना कोई व्यक्ति यहां नहीं रह सकता। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस मुद्दे पर किसी भी प्रकार के झूठे प्रचार से दूर रहने की भी सलाह भी दी।

अब्दुल्ला का यह बयान ऐसे समय में आया है जब भारतीय जनता पार्टी ने नेकां और कांग्रेस पर जम्मू शहर में रोहिंग्या मुसलमानों को अवैध रूप से बसाने का आरोप लगाया था। जम्मू-कश्मीर प्रशासन अवैध रूप से रह रहे अब तक करीब 200 रोहिंग्या मुसलमानाें को पकड़कर कठुआ की जेल में भेज चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad