Advertisement

कांग्रेस में जारी कलह के बीच सोनिया गांधी से मिले पूर्व सीएम कमलनाथ, जानें- किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

कांग्रेस में जारी अंतर्कलह के बीच शुक्रवार को सीनियर कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व...
कांग्रेस में जारी कलह के बीच सोनिया गांधी से मिले पूर्व सीएम कमलनाथ, जानें- किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

कांग्रेस में जारी अंतर्कलह के बीच शुक्रवार को सीनियर कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी  से मुलाकात की। दस जनपथ पर कमलनाथ के अलावा अरविंदर सिंह लवली ने भी सोनिया गांधी से मिलकर उनके साथ चर्चा की।

कमलनाथ और अरविंदर लवली की सोनिया गांधी से ये मुलाकात किस सिलसिले में हुई है। इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आ सकी है। माना जा रहा है कि पार्टी में चल रही उठापटक और उपचुनाव को लेकर ये बैठक हुई है। बता दें कि हाल ही में चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। खंडवा लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को वोटिंग होनी है।

पंजाब में कांग्रेस के भीतर लगातार घमासान मचा हुआ है। पंजाब में कांग्रेस ने हाल ही में सीएम बदला है। सीएम पद से हटने के बाद अमरिंदर लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं। वहीं हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में राज्य में पार्टी के भीतर लगाचार हलचल है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी टीएस सिंहदेव लगातार सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ मोर्चा खोले हए हैं।

पंजाब में मचे सियासी बवाल के बीच कांग्रेस के सीनियर नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी आलाकमान पर निशाना साधते हुए कई सवाल खड़े किए थे और पूछा था कि आखिर पार्टी के बड़े नेता क्यों एक-एक कर छोड़कर जा रहे हैं। उन्होंने साफतौर पर कहा था कि हम नहीं है जी-23 हुजूर।

इसके बाद, कांग्रेस के दूसरे नेताओं की तरफ से कपिल सिब्बल के इस रूख को लेकर हमला बोला गया। पार्टी नेता अजय माकन ने तो यहां तक कह दिया कि जिस पार्टी ने कपिल सिब्बल को यह पहचान दी, उन्हें पार्टी का अपमान नहीं करना चाहिए, क्योंकि सिब्बल राजनीतिक पृष्ठभूमि से नहीं थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad