Advertisement

दो जून को भाजपा में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, हाल ही में कांग्रेस का छोड़ा था दामन

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल 2 जून को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे। उन्होंने...
दो जून को भाजपा में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, हाल ही में कांग्रेस का छोड़ा था दामन

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल 2 जून को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे। उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से खुद इस बात की पुष्टि की। मिली जानकारी के अनुसार राजधानी गांधीनगर स्थित बीजेपी कार्यालय में हार्दिक पटेल पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

दरअसल, लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस से नाराज होकर इस्तीफा देने वाले हार्दिक बीजेपी में शामिल होंगे। हालांकि अब कयासों पर विराम लग गया है। अभी तक इस संदर्भ में बीजेपी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। उधर, पाटीदार आंदोलन के दौरान उनके खिलाफ चल रहे मामले को लेकर हार्दिक को कोर्ट ने राहत दी थी। ऐसे में हार्दिक के चुनाव लड़ने का रास्ता भी साफ हो गया है।

हार्दिक पटेल ने 18 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। राज्य में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनका यह कदम कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। पटेल 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्हें 11 जुलाई 2020 को गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। हालांकि 2022 आते-आते उनका पार्टी से मोहभंग हो गया और इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस से इस्तीफा देते वक्त हार्दिक पटेल पार्टी आलाकमान पर जमकर बरसे थे। उन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा था। इस पत्र में उन्होंने पार्टी को लेकर कई बातें कही थीं। 

अपने त्यागपत्र में  हार्दिक ने लिखा था कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ विरोध की राजनीति तक सीमित रह गई है जबकि देश के लोगों को विरोध नहीं बल्कि ऐसा विकल्प चाहिए जो उनके भविष्य के बारे में सोचता हो और हमारे देश को आगे ले जाने की क्षमता रखता हो।उन्होंने अपने त्यागपत्र में आगे लिखा था कि अयोध्या में राम मंदिर हो, सीएए-एनआरसी का मुद्दा हो, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना हो या जीएसटी लागू करने जैसे फैसले हों, देश लंबे समय से इनका समाधान चाहता था। लेकिन, कांग्रेस इसमें केवल बाधा बनने का काम करती रही। कांग्रेस का रुख केवल केंद्र का विरोध करने तक ही सीमित रहा।  

 

 
 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad