Advertisement

हरियाणा: आईएएस की बेटी से छेड़छाड़ के मामले में घिरी भाजपा

आईएएस की बेटी से छेड़छाड़ के मामले पर हरियाणा की राजनीति तेज हो गई है। इस मसले पर विपक्ष द्वारा राज्य की भाजपा सरकार पर लगातार हमला बोला जा रहा है।
हरियाणा: आईएएस की बेटी से छेड़छाड़ के मामले में घिरी भाजपा

कांग्रेस और आईएनएलडी ने भाजपा नेता के बेटे पर कथित छेड़छाड़ और युवती का पीछा करने को लेकर जमकर निशाना साधा। वहीं पीड़ित युवती भी भाजपा नेता के बेटे विकास बराला के खिलाफ खुलकर सामने आ गई है।

आईएनएलडी के नेता अभय चौटाला ने कहा, “जो लोग बेटी बचाने की बात करते हैं, उनके बेटे की इस हरकत ने हरियाणा को शर्मसार कर दिया है। इन लोगों के संस्कारों में क्या है, यह सबके सामने आ गया है। नैतिकता के आधार पर बराला को न सिर्फ इस्तीफा दें, बल्कि राजनीति से सन्यास भी लें।”

वहीं कांग्रेस ने भी खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस घटना से सरकार के बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ कैंपेन को धक्का लगा है। हरियाणा कांग्रेस प्रमुख अशोक तंवर ने इस घटना की निंदा की और इस मुद्दे पर बारला से जनता से माफी मांगने की मांग की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता इस घटना के खिलाफ और भाजपा अध्यक्ष के पुत्र के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रदर्शन करेंगे। 

धाराएं बदलने पर सवाल

इस मामले में पुलिस के तेजी से धाराएं बदलने पर भी सवाल उठ रहे हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक डीएसपी ईस्ट सतीश कुमार ने बताया कि आरोपी विकास बराला और आशीष के खिलाफ नई धाराएं लगाई गई हैं। पीड़िता के बयान पर दोनों के खिलाफ धारा 341 जोड़ी गई है। पीड़िता ने अपने 164 के बयान में स्पष्ठ तौर पर अपहरण की बात नही की है, इसलिए धारा 365 और 511 लगाई है। फिलहाल 365 और 511 धारा नहीं लगाई जा रही हैं और इसके लिए कानूनी राय ली जाएगी। बता दें कि इससे पहले 354 डी और मोटर वीकल ऐक्ट-185 लगाई थी।

भाजपा अध्यक्ष के बोल

पीटीआई के मुताबिक, इस मामले पर आरोपी के पिता और हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि हर भारतीय की तरह वह भी कानून का सम्मान करते हैं। उन्हें इस बात का विश्वास है कि कानून द्वारा निष्पक्ष तरीके से पूरे मामले की जांच की जाएगी।

भाजपा अध्यक्ष को सजा ना दें: सीएम खट्टर

राजनीतिक उबाल के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि बेटे के कृत्य के लिए भाजपा अध्यक्ष सुभाष बारला को सजा नहीं दी जानी चाहिए।

इससे पहले सीएम खट्टर ने कहा कि "मुझे पता चला है कि चंडीगढ़ पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है और मुझे लगता है कि चंडीगढ़ पुलिस मामले की ठीक से जांच करेगी। मैं कानून में विश्वास करता हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad