Advertisement

केरल में कांग्रेस ने कहा- राज्य और केंद्र दोनों सरकारों के खिलाफ है सत्ता विरोधी लहर, किया ये दावा

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता वी डी सतीसन ने रविवार को कहा कि राज्य और...
केरल में कांग्रेस ने कहा- राज्य और केंद्र दोनों सरकारों के खिलाफ है सत्ता विरोधी लहर, किया ये दावा

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता वी डी सतीसन ने रविवार को कहा कि राज्य और केंद्र दोनों सरकारों के खिलाफ स्पष्ट सत्ता विरोधी लहर है और उनकी पार्टी और यूडीएफ लोकसभा चुनाव में केरल की सभी 20 सीटें जीतेंगे।

एर्नाकुलम लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार हिबी ईडन के लिए चुनाव प्रचार के दौरान बात करते हुए सतीसन ने कहा कि यह चुनाव दोनों सरकारों के खिलाफ लोगों की निराशा और विरोध को प्रतिबिंबित करेगा। सतीसन ने कहा, "संपूर्ण संस्थान संकट में हैं। हम एक कठिन वित्तीय संकट से गुजर रहे हैं। लोग पीड़ित हैं। वित्तीय संस्थान आम लोगों को वसूली नोटिस भेज रहे हैं, उनकी संपत्ति और उनकी कृषि भूमि ले रहे हैं। हमें उम्मीद है कि यह चुनाव उनकी निराशा और दोनों सरकारों के खिलाफ उनके विरोध को प्रतिबिंबित करेगा।“

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों सरकारों के खिलाफ स्पष्ट सत्ता विरोधी लहर है। सतीसन ने कहा, "केरल में लोग आम तौर पर धर्मनिरपेक्ष हैं। वे फासीवाद और सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ रहे हैं। केरल में लोगों का एक बड़ा वर्ग सरकार और उसके कार्यों के खिलाफ है और यहां स्पष्ट सत्ता विरोधी लहर है।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूडीएफ पिछली बार के अपने प्रदर्शन को दोहराएगा, जब उसने केरल की 20 संसद सीटों में से 19 सीटें हासिल की थीं।

उन्होंने कहा, "पिछली बार हम अलप्पुझा हार गए थे। लेकिन इस बार, हमारे एआईसीसी महासचिव और संगठन प्रभारी के सी वेणुगोपाल वहां से चुनाव लड़ रहे हैं। केरल के तमाम नेताओं की मांग है कि एआईसीसी उन्हें यहां से उम्मीदवार बनाए। सतीसन ने कहा, हमें यकीन है कि हम केरल से सभी सीटें जीतेंगे।"

वाम सरकार और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर हमला करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा को खुश करने के लिए पिछले पांच वर्षों में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के संबंध में दर्ज मामले वापस नहीं लिए गए। यह आरोप लगाते हुए कि सीपीआई (एम) और भाजपा के बीच कुछ समझ है, सतीसन ने अपना तर्क दोहराया कि वाम दल राज्य में भाजपा के लिए जगह बनाने की कोशिश कर रहा था।

सतीसन ने कहा, "सीपीआई (एम) वर्तमान में भाजपा की बी-टीम के रूप में काम कर रही है। पिनाराई विजयन केरल में वामपंथी पार्टी का अंत होंगे। सीपीआई (एम) अब एक बुर्जुआ पार्टी बन गई है।" केरल में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा और पूरे देश में वोटों के नतीजे 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad