Advertisement

'इंडिया गठबंधन मुसलमानों को आरक्षण देने के लिए संविधान बदलेगा...', मिर्जापुर से पीएम मोदी का हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विपक्षी इंडिया गठबंधन को सांप्रदायिक और जातिवादी करार दिया...
'इंडिया गठबंधन मुसलमानों को आरक्षण देने के लिए संविधान बदलेगा...', मिर्जापुर से पीएम मोदी का हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विपक्षी इंडिया गठबंधन को सांप्रदायिक और जातिवादी करार दिया और दावा किया कि उन्होंने मुसलमानों को आरक्षण देने के लिए संविधान को बदलने का फैसला किया है।

उन्होंने एनडीए गठबंधन सहयोगी अपना दल की मीरजापुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार अनुप्रिया पटेल और राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट से उम्मीदवार रिंकी कोल के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जहां सपा-कांग्रेस वोट बैंक के लिए समर्पित हैं, वहीं मोदी पिछड़ों और गरीबों के अधिकारों के लिए समर्पित हैं। 

उन्होंने कहा, "देश के लोगों ने 'इंडिया गठबंधन' के लोगों को पहचान लिया है। ये लोग कट्टर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी हैं। जब भी उनकी सरकार बनती है तो वे इसी आधार पर निर्णय लेते हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारे देश का पवित्र संविधान भी इनके (इंडिया गठबंधन) निशाने पर है। ये एससी-एसटी-ओबीसी का आरक्षण लूटना चाहते हैं। हमारा संविधान साफ-साफ कहता है, धर्म के आधार आरक्षण हो ही नहीं सकता।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "2012 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय समाजवादी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया था। तब सपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा था, जैसे दलितों, पिछड़ों को आरक्षण मिला है, वैसे ही मुसलमानों को भी आरक्षण दिया जाएगा। सपा ने कहा था, वो इसके लिए संविधान तक बदल देगी... सपा ने घोषणा की थी कि पुलिस और पीएसी में भी 15 प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा। ये लोग अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए किस तरह SC, ST, OBC का हक छीनने पर तुले हुए थे।"

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर यादव समुदाय के लोगों की प्रतिभा को नजरअंदाज करने और मुलायम सिंह यादव के परिवार के सदस्यों को ही टिकट देने का भी आरोप लगाया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ज्येष्ठ का ये महीना हमारी परंपरा में विशेष होता है। इसका हर मंगलवार बहुत खास होता है। कोई इसे बड़ा मंगल कहता है कोई बुढ़वा मंगल कहता है। इसबार ये बुढ़वा मंगल और भी विशेष है क्योंकि 500 साल बाद ये पहला बड़ा मंगल होने वाला है जब बजरंगबली के प्रभु राम अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजे होंगे। ये इतनी बड़ी खुशी है कि शायद हम सबसे ज्यादा बजरंगबली खुश होते होंगे।"

उन्होंने कहा, "6 चरणों के मतदान में देश ने तीसरी बार भाजपा-एनडीए की मजबूत सरकार को पक्का कर दिया है। भारत ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का मन क्यों बनाया? इसका सीधा-सीधा कारण है- नेक नीयत, नेक नीतियां और राष्ट्रनिष्ठा।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "INDI गठबंधन कह रहा है कि 5 साल में 5 प्रधानमंत्री बनेंगे। 5 साल में 5 प्रधानमंत्री कोई रखता है क्या? जहां प्रधानमंत्री अपनी कुर्सी बचाने में रहेगा तो क्या वे देश को मजबूत बना सकता है क्या?देश ने तय किया कि मजबूत देश के लिए प्रधानमंत्री भी मजबूत होना चाहिए तभी एनडीए को इतना भारी जनादेश मिल रहा है।"

उन्होंने कहा, "सपा पर अपना वोट कोई बर्बाद करना नहीं चाहता। हमारे उत्तर प्रदेश के लोग राजनीति को समझने में बड़े माहिर हैं। कोई समझदार कभी भी डूबती कंपनी का शेयर खरीदेगा क्या? जो डूब रहे हैं उसको कोई वोट देगा क्या? पता है कि इनका डूबना तय है तो कौन वोट डालने की गलती करेगा? सामान्य मानवी वोट उसी को डालेगा जिसकी सरकार बनना तय है।"

पीएम मोदी ने कहा, "कानून व्यवस्था और समाजवादी पार्टी का छत्तीस का आंकड़ा है। जो आतंकी पकड़े जाते थे, उनको भी ये सपा वाले छोड़ देते थे। जो पुलिस अफसर इसमें आनाकानी करता था, सपा सरकार उसे सस्पेंड कर देती थी। इन्होंने पूरे यूपी को, पूर्वांचल को माफिया का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था। जीवन हो या जमीन, कब छिन जाए कोई नहीं जानता था और सपा सरकार में माफिया को भी वोटबैंक के हिसाब से देखा जाता था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad