Advertisement

भाजपा किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लेती, विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन को भी चुनौती मानते हैं: धर्मेन्द्र प्रधान

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि उनकी पार्टी (भाजपा)...
भाजपा किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लेती, विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन को भी चुनौती मानते हैं: धर्मेन्द्र प्रधान

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि उनकी पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लोग किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लेते और वे विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को भी चुनौती मानते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का एजेंडा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश की सेवा करने का अवसर मिले।

प्रधान ने ‘पीटीआई भाषा’ से साक्षात्कार में यह भी कहा कि अगर पार्टी अवसर देती है, तो वह 2024 में ओडिशा से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहेंगे और उन्होंने इसके लिए पार्टी से अनुरोध किया है।

उन्होंने महिला आरक्षण विधेयक को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने (कांग्रेस ने) अपने शासनकाल में महिला आरक्षण विधेयक को निष्प्रभावी (लैप्स) होने दिया और उसकी नीयत इसे पारित कराने की कभी नहीं रही।

यह पूछे जाने पर कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में क्या ‘इंडिया’ गठबंधन भाजपा नीत राजग के लिए वास्तविक चुनौती है, तो इसपर प्रधान ने कहा, ‘‘ मैं इसको भी चुनौती मानता हूं। भारतीय जनता पार्टी और एनडीए के लोग किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लेते। सामान्य कार्यकर्ता से लेकर सर्वोच्च नेतृत्व तक गंभीरता से लेता है।’’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खुद सामने से नेतृत्व करते हैं, अपने कार्यों का ब्योरा देते हैं, लोगों से निवेदन करते हैं, अपना रिपोर्ट कार्ड देते हैं तथा विपक्ष की गुमराह करने वाली बातों को और उनके दोहरेपन को उजागर करते हैं ।

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को आड़े हाथों लेते हुए केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री ने कहा, ‘‘ यह तो बेमन का गठजोड़ है, मौकापरस्ती का गठजोड़ है, ‘घमंडिया’ गठजोड़ है, स्वार्थियों का गठजोड़ है तथा वे कोई भी गठजोड़ बनाएं, हमारा अथक परिश्रम करके लोगों का आशीर्वाद पाने का प्रयास है।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का एजेंडा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश की सेवा करने का अवसर मिले।

महिला आरक्षण विधेयक से संबंधित एक सवाल के जवाब में प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की माताओं, बहनों को राजनीतिक अधिकार देकर दुनिया के अंदर एक मिसाल कायम की।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘ आप (कांग्रेस नीत संप्रग) तो 2008 में इसे (महिला आरक्षण विधेयक) लेकर आए और 2014 तक इसे लैप्स होने दिया, विशेष कर कांग्रेस पार्टी ने। आपको किसने मना किया था। आपकी कभी नीयत नहीं थी, उसको करने की।’’

जातिगत गणना को लेकर राहुल गांधी के बयान के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में प्रधान ने कहा कि पहले राहुल गांधी जी को उनके ‘‘खानदान की पार्टी, उनके परिवार की पार्टी’’ द्वारा पिछले 75 साल में पिछड़ों, गरीबों के बारे में किये गए कार्यों का विवरण देना चाहिये कि उसने क्या-क्या किया ।

इस साल के अंत तक कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना जैसे राज्यों में आसन्न विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार की बनेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad