Advertisement

मुख्यमंत्री केजरीवाल के कल्याणकारी मॉडल के चलते दिल्ली में महंगाई दर सबसे कम: राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जन कल्याणकारी...
मुख्यमंत्री केजरीवाल के कल्याणकारी मॉडल के चलते दिल्ली में महंगाई दर सबसे कम: राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जन कल्याणकारी योजनाओं के चलते दिल्ली में दूसरे राज्यों की तुलना में महंगाई दर सबसे कम है।

मंगलवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मुख्य रूप से सब्जियों के दाम में नरमी से खुदरा मुद्रास्फीति अगस्त में घटकर 6.83 प्रतिशत पर आ गई है जबकि जुलाई में खुदरा महंगाई दर 15 महीने के उच्च स्तर 7.44 प्रतिशत पर पहुंच गई थी। हालांकि, यह अब भी भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के संतोषजनक स्तर से ऊपर है।

 

चड्ढा ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अन्य राज्यों के आंकड़ों का हवाला दिया और कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में मुद्रास्फीति दर राष्ट्रीय दर की तुलना में लगभग आधी है।

 

उन्होंने कहा, “ऐसा इसलिए है क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक कल्याणकारी मॉडल पेश किया है। मैं इसे अरविंद केजरीवाल का महंगाई राहत मॉडल कहूंगा जिसके तहत लोगों के लिए मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य और पानी उपलब्ध है।” चड्ढा ने कहा कि भाजपा कल्याणकारी योजनाओं को ‘रेवड़ी’ कहती है।

 

उन्होंने कहा, “ये रेवड़ी नहीं बल्कि प्रीपेड सेवाएं हैं। लोग इन सेवाओं के लिए कर चुकाते हैं। इन योजनाओं के जरिए अरविंद केजरीवाल आपका पैसा आपको वापस देते हैं।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad