Advertisement

सीमा पार के जिहादी सपा और कांग्रेस का कर रहे हैं समर्थन, उनका एजेंडा भारत का विकास नहीं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दावा किया कि सीमा पार के "जिहादी" समाजवादी पार्टी और कांग्रेस...
सीमा पार के जिहादी सपा और कांग्रेस का कर रहे हैं समर्थन, उनका एजेंडा भारत का विकास नहीं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दावा किया कि सीमा पार के "जिहादी" समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं, जो देश में "वोट जिहाद" की अपील कर रहे हैं। बांसगांव और देवरिया लोकसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि इंडिया गठबंधन देश को आगे नहीं ले जाना चाहता, बल्कि कई दशक पीछे ले जाना चाहता है। मोदी ने कहा, "उनका एजेंडा भारत का विकास नहीं है।"

प्रधानमंत्री ने इंडिया ब्लॉक के एक उम्मीदवार की टिप्पणी का स्पष्ट संदर्भ देते हुए कहा, "पाकिस्तान में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के इंडिया गठबंधन के लिए दुआएं की जा रही हैं। सीमा पार के जिहादी उनका समर्थन कर रहे हैं। सपा और कांग्रेस यहां 'वोट जिहाद' की अपील कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "यह (इंडिया ब्लॉक) समूह कह रहा है कि अगर वे सत्ता में आए तो वे कश्मीर में अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करेंगे। वे सीएए (नागरिकता (संशोधन) अधिनियम) को निरस्त करेंगे जो विभाजन के पीड़ितों को फिर से नागरिकता देता है। यह किसका एजेंडा है... यही तो ये भारत विरोधी ताकतें चाहती हैं? मोदी ने आरोप लगाया, "उनका एजेंडा भारत का विकास नहीं है। वे देश को कई दशक पीछे ले जाना चाहते हैं।"

गठबंधन पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि "इंडिया जमात" धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध करने के लिए उन्हें गाली दे रही है। "मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि 2012 में, सपा ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि मुसलमानों को दलितों के बराबर आरक्षण मिलना चाहिए। इसके लिए इंडी जमात संविधान बदलना चाहती है। उन्होंने कहा, "जब मैं उनसे (आरक्षण के बारे में) पूछता हूं तो वे मोदी को गाली देते हैं।"

उन्होंने कहा कि वे धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने सपा पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया। सपा सरकार में माफियाओं ने सरकारी जमीन पर महल बना लिए थे। लेकिन जब से योगी आदित्यनाथ (उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री) आए हैं, माहौल बदल गया है। अब माफियाओं के अच्छे दिन खत्म हो गए हैं। गरीबों के महलों की जगह उनके घर बन रहे हैं। भाजपा और भारतीय जनता पार्टी के बीच यही फर्क है।

मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ने "ब्रह्मोस मिसाइल खरीदने के इच्छुक देशों के लिए बाधाएं खड़ी कीं।" कांग्रेस पर हमेशा देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "हमारा देश ब्रह्मोस मिसाइल बनाता है और वह दिन दूर नहीं जब उत्तर प्रदेश में ब्रह्मोस मिसाइल बनेगी।" "कई देशों में इसकी (मिसाइल) मांग रही है, लेकिन कांग्रेस को यह पसंद नहीं है। मोदी ने कहा, "कई देश ब्रह्मोस खरीदना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसमें अड़चनें पैदा कीं, क्योंकि 'भारतीय' लोग नहीं चाहते कि भारत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बने।"

उन्होंने कहा, "भारतीय लोग चाहते हैं कि उनके हथियार सौदे जारी रहें, उनकी दलाली जारी रहे, घोटाले जारी रहें।" मोदी ने कहा, "आज हम रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत की ओर मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं।" प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में पूर्वांचल भारत ब्लॉक पर हमला करेगा। चुनाव की मतगणना के दिन का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि 4 जून भारत का भविष्य तय करने वाला है। उन्होंने कहा, "4 जून के बाद भारत एक नई यात्रा शुरू करेगा।" भाजपा ने सातवें और आखिरी चरण के चुनाव में बांसगांव से कमलेश पासवान और देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी को मैदान में उतारा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad