Advertisement

कर्नाटक के एससी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों को इसपर ध्यान देना चाहिए: बीजेपी-जेडीएस गठबंधन पर चिदंबरम

जनता दल (सेक्युलर) द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का साथ देने के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता पी....
कर्नाटक के एससी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों को इसपर ध्यान देना चाहिए: बीजेपी-जेडीएस गठबंधन पर चिदंबरम

जनता दल (सेक्युलर) द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का साथ देने के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी और जद (एस) पर उनके गठबंधन को लेकर कटाक्ष किया और कहा कि कर्नाटक के एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों और महिलाओं को "रूढ़िवादी, प्रतिगामी और स्त्रीद्वेषी दलों" के बीच इस गठजोड़ पर ध्यान देना चाहिए।

गौरतलब है कि आगामी वर्ष 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले, जनता दल (सेक्युलर) ने गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एचडी कुमारस्वामी की बैठक के बाद भाजपा के साथ गठबंधन करने का फैसला किया।

इसके बाद, सोशल मीडिया प्लेटफार्म "एक्स" पर एक पोस्ट में, चिदंबरम ने कहा, "लंबे समय से संदिग्ध रहस्य सामने आ गया है। भाजपा ने आधिकारिक तौर पर जेडी (एस) का एनडीए में स्वागत किया है। कर्नाटक के एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों और महिलाओं को रूढ़िवादी, प्रतिगामी और महिला द्वेषी पार्टियों के बीच इस गठबंधन पर ध्यान देना चाहिए जो पुरानी व्यवस्था को बनाए रखना चाहते हैं।"

इससे पहले जद (एस) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने के बाद, कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा था कि कर्नाटक में "भाजपा की बी-टीम' आधिकारिक तौर पर गठबंधन का हिस्सा बन गई है। भारतीय जनता पार्टी का कहना था कि गठबंधन लोकसभा चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को मजबूत करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad