Advertisement

कठुआ गैंगरेप कांड के आरोपियों का समर्थन करने वाले दोनों मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या किए जाने की शर्मनाक घटना के मामले में...
कठुआ गैंगरेप कांड के आरोपियों का समर्थन करने वाले दोनों मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या किए जाने की शर्मनाक घटना के मामले में राजनीति चरम पर है।

इस बीच राज्य के वन मंत्री लाल सिंह और उद्योग मंत्री चंद्रप्रकाश गंगा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दोनों मंत्रियों ने अपना इस्तीफा जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष को सौंपा है।

कथित तौर पर दोनों मंत्री आरोपियों का समर्थन कर रहे हैं। जिसे लेकर राजनीतिक हलकों में इनके इस्तीफे की मांग की जा रही है। इसे लेकर सूबे में प्रदर्शन भी हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मंत्री लाल सिंह और चंदर प्रकाश गंगा को भीड़ को उकसाने के लिए महबूबा मुफ्ती सरकार द्वारा बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या के तीन महीने बाद इस घटना को लेकर देशभर में हंगामा हो रहा है। पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 15 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया। इसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि बकरवाल समुदाय की इस बच्ची का अपहरण, बलात्कार और उसकी हत्या इलाके से इस अल्पसंख्यक समुदाय को हटाने की एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा थी। कथित तौर पर आठ साल की इस बच्ची को रासना गांव में देवीस्थान मंदिर में कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया और सेवादार समेत कई लोगों ने कई बार उसका बलात्कार किया। इस खुलासे के बाद जहां इसे साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है, वहीं इस पर लगातार राजनीति भी की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad