Advertisement

लखीमपुर कांड: प्रियंका ने पीएम पर लगाया किसान विरोधी मानसिकता का आरोप, कहा- इसी वजह से गृह राज्य मंत्री को उनके पद से नहीं हटाया

लखीमपुर खीरी कांड की जांच कर रही एसआईटी द्वारा इसे "पूर्व नियोजित साजिश" करार देने के बाद कांग्रेस नेता...
लखीमपुर कांड: प्रियंका ने पीएम पर लगाया किसान विरोधी मानसिकता का आरोप, कहा- इसी वजह से गृह राज्य मंत्री को उनके पद से नहीं हटाया

लखीमपुर खीरी कांड की जांच कर रही एसआईटी द्वारा इसे "पूर्व नियोजित साजिश" करार देने के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने "किसान विरोधी मानसिकता" के कारण गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को उनके पद से नहीं हटाया है।

प्रधानमंत्री पर उनका ताजा हमला लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) की सिफारिश के बाद आया। अक्टूबर में लखीमपुर खीरी हिंसा में आठ लोग मारे गए थे, जिसमें हत्या के प्रयास के आरोप में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे सहित सभी आरोपियों पर मुकदमा चलाने की सिफारिश की गई। एसआईटी ने 3 अक्टूबर की घटना को "मौत का कारण बनने वाली पूर्व नियोजित साजिश" करार दिया है।

गांधी ने ट्वीट में कहा, "न्यायालय की फटकार व सत्याग्रह के चलते अब पुलिस का भी कहना है कि गृह राज्यमंत्री के बेटे ने साजिश करके किसानों को कुचला था।जांच होनी चाहिए कि इस साजिश में गृहराज्यमंत्री की क्या भूमिका थी? लेकिन नरेंद्र मोदी जी किसान विरोधी मानसिकता के चलते आपने तो उन्हें पद से भी नहीं हटाया है।"

उन्होंने मांग की कि "साजिश" में गृह राज्य मंत्री की भूमिका की जांच होनी चाहिए

3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध में केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे एक समूह के लखीमपुर खीरी में काफिले में एक एसयूवी द्वारा चार किसानों को कुचल दिया गया।

गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर दो भाजपा कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी और हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार की मौत हो गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad