Advertisement

दिल्ली में आबकारी नीति की सीबीआई जांच पर बवाल, सीएम केजरीवाल बोले- मनीष सिसोदिया को फंसाने की हो रही कोशिश

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार के खिलाफ कड़ा कदम उठाया...
दिल्ली में आबकारी नीति की सीबीआई जांच पर बवाल, सीएम केजरीवाल बोले- मनीष सिसोदिया को फंसाने की हो रही कोशिश

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है। इस बार नई एक्साइज पॉलिसी सवालों के घेरे में आ गई है। एलजी विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस जांच से पहले आबकारी विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को क्लीनचिट देते हुए कहा है कि उन्होंने पहले ही कहा था कि उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। केजरीवाल ने उन्हें कट्टर ईमानदार बताते हुए कहा कि उन्हें जेल और फांसी से डर नहीं लगता।

केजरीवाल ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''एलजी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई केस भेजा है सीबीआई को। बहुत जल्दी सीबीआई मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाली है। मैंने तो आपको 3-4 महीने पहले ही बता दिया था। इनके लोगों ने मुझे बताया था कि सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाले हैं। मैनें पूछा कि क्या केस है, मुझे कहा कि कोई केस नहीं है, केस ढूंढ रहे हैं, कुछ बना रहे हैं। मैंने कई पीसी, असेंबली में बताया था। अब हमारे देश में नया सिस्टम बनाया गया है। पहले तय किया जाता है कि किसे जेल भेजना है और फिर उसके खिलाफ मनगढ़त केस बनाया जाता है।''

बता दें कि एलजी ने दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी की रिपोर्ट के बाद सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। इसी महीने की शुरुआत में तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार केजरीवाल सरकार पर जीएनसीटीडी एक्ट 1991, व्यापार लेनदेन नियम 1993, दिल्ली आबकारी नीति 2009 और दिल्ली आबकारी नियम 2010 के उल्लंघन का आरोप है।

एलजी के आदेश के बाद आम आदमी पार्टी ने आक्रामक रुख अपनाया है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि पंजाब में हमारी जीत के बाद बीजेपी घबराई हुई है। अब मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश हो रही है। पार्टी ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने पहले ही इस बात की आशंका जता दी थी।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि 2016 की स्थिति वापस आ जाएगी, हमें रोकने के लिए सीबीआई द्वारा पूछताछ, आयकर, ईडी का सहारा लिया जाएगा। वे हमारे काम में बाधा डालने के लिए सभी तरह की कोशिश कर रहे हैं। वे हमारे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पीछे पड़े हुए हैं।

शराब नीति की सीबीआई जांच के मामले में दिल्ली के बीजेपी सांसद और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर तंज कसते हुए लिखा कि 'सुना है दिल्ली में शराब का कारोबार करने वाले मंत्री पर भी कार्रवाई होने वाली है! एक मंत्री पहले से जेल में है, दूसरा भी तैयार है।'

इससे पहले केजरीवाल ने सिंगापुर जाने से रोकने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि वे कोई अपराधी नहीं हैं, जो उन्हें सिंगापुर जाने से रोका जा रहा है। दरअसल, पिछले दिनों दिल्ली के उपराज्यपाल 1 अगस्त को एक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा के आम आदमी पार्टी सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दौरे के लिए मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। 1 अगस्त को एक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अरविंद केजरीवाल सिंगापुर जाना चाहते थे। तय कानूनी प्रक्रिया के अनुसार दिल्ली सरकार ने एलजी से इसकी मंजूरी मांगी थी, लेकिन काफी दिनों से यह फाइल लंबित थी। दिल्ली सरकार की तरफ से दावा किया गया था कि सिंगापुर में आयोजित सम्मलेन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्योता दिया गया है। इसमें वे दिल्ली के विकास को रेखांकित करेंगे। लेकिन एलजी ऑफिस से कोई जवाब नहीं आया। हालांकि कुछ समय बाद एलजी ऑफिस की ओर से फाइल खारिज कर दी गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad