Advertisement

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की छठी सूची, कोटा से ओम बिड़ला के खिलाफ प्रह्लाद गुंजल को मैदान में उतारा

कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों की छठी सूची की घोषणा की, जिसमें...
लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की छठी सूची, कोटा से ओम बिड़ला के खिलाफ प्रह्लाद गुंजल को मैदान में उतारा

कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों की छठी सूची की घोषणा की, जिसमें निवर्तमान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के मुकाबले के लिए कोटा से प्रह्लाद गुंजल को मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस ने अजमेर से रामचन्द्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन रावत, भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर और तिरुनेलवेली से सी रॉबर्ट ब्रूस को मैदान में उतारा है।

गुंजल गुरुवार को जयपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी गुंजल पहले दो बार कोटा उत्तर से विधायक थे, लेकिन पिछला विधानसभा चुनाव हार गए थे।

गुंजल को काफी मुखर नेता के तौर पर देखा जाता है और उनके आने से हाड़ौती क्षेत्र में कांग्रेस को फायदा होने की उम्मीद है। इसके साथ ही पार्टी ने 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरण के लोकसभा चुनाव के लिए कुल 190 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सात चरण की लोकसभा 19 अप्रैल से शुरू होगी और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

रविवार (24 मार्च) कांग्रेस पार्टी की तरफ को ही उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी की गई थी। इसमें राजस्थान की दो लोकसभा सीट और महाराष्ट्र की एक लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया गया था। राजस्थान में जयपुर से प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट दिया गया है। पार्टी की तरफ से जयपुर सीट से सुनील शर्मा का टिकट काट दिया गया था। उनकी जगह पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad