Advertisement

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों की 7वीं सूची जारी की, टीएन के मयिलादुथुराई से आर सुधा को मैदान में उतारा

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पांच उम्मीदवारों की अपनी सातवीं सूची जारी की, जिसमें...
लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों की 7वीं सूची जारी की, टीएन के मयिलादुथुराई से आर सुधा को मैदान में उतारा

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पांच उम्मीदवारों की अपनी सातवीं सूची जारी की, जिसमें तमिलनाडु के मयिलादुथुराई निर्वाचन क्षेत्र से आर सुधा को मैदान में उतारा गया है।पिछले चुनाव में मयिलादुथुराई सीट उसकी सहयोगी डीएमके के पास थी। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर इससे पहले तीन बार इस सीट से सांसद रह चुके हैं। पार्टी अब तक 194 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ (एसटी) से डॉ.मेन देवी सिंह, सरगुजा (एसटी) से शशि सिंह, बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव और कांकेर (एसटी) से बीरेश ठाकुर को टिकट दिया गया है, जबकि तमिलनाडु की माइलादुथुरई सीट से आर सुधा को मैदान में उतारा है।

इससे एक दिन पहले 25 मार्च को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की थी, जिसमें राजस्थान और तमिलनाडु के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था। इसमें चार उम्मीदवार  राजस्थान से अजमेर- रामचंद्र चौधरी, राजसमंद - सुदर्शन रावत, भीलवाड़ा - डॉ.दामोदर गुर्जर और कोटा- प्रह्लाद गुंजल) थे जबकि एक उम्मीदवार तमिलनाडु से तिरुनेलवेल्ली - एडवोकेट सी रॉबर्ट ब्रूस था। वहीं, मणिपुर के इनर मणिपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह का टिकट काटकर थौनाओजम बसंत कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

इस बार लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। 543 सीट के लिए 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरण में चुनाव होना है। नतीजे 4 जून को होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad