Advertisement

लोकसभा चुनाव: एमवीए में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा के बीच शरद पवार ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात

लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे को लेकर महा विकास आघाडी (एमवीए) में सहमति नहीं बन पाने के बीच सोमवार को...
लोकसभा चुनाव: एमवीए में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा के बीच शरद पवार ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात

लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे को लेकर महा विकास आघाडी (एमवीए) में सहमति नहीं बन पाने के बीच सोमवार को राकांपा (शरदचंद्र पवार) के नेता शरद पवार ने उपनगरीय मुंबई में शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास पर उनसे मुलाकात की।

पवार के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल भी थे। ठाकरे के निजी आवास मातोश्री में हुई बैठक में शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत भी मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को महाराष्ट्र की पांच लोकसभा सीट पर मतदान होना है, जिसके लिए नामांकन दाखिल करने की समयसीमा खत्म होने में महज दो दिन बाकी हैं।

एमवीए कथित तौर पर विभिन्न सीटों को लेकर अलग-अलग दावों के चलते सीट-बंटवारे का फॉर्मुला और पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं कर पाया है। इस लिहाज से पवार और ठाकरे की मुलाकात को अहम माना जा रहा है।

एमवीए में शामिल एक और पार्टी कांग्रेस महाराष्ट्र की कुल 48 सीटों में से 12 पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है, जहां गठबंधन साझेदारों के साथ उसका सीधा मुकाबला नहीं है जबकि शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (शरदचंद्र पवार) को औपचारिक रूप से अपने उम्मीदवारों की घोषणा करनी है।

इससे पहले राउत ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) मंगलवार को 15-16 उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी। ठाकरे ने संकेत दिया था कि मुंबई उत्तर-पश्चिम से अमोल कीर्तिकर, सांगली से चंद्रहार पाटिल और रायगढ़ से अनंत गेटे शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार होंगे।

पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की 27 मार्च की समयसीमा खत्म होने वाली है, ऐसे में अब तक अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं कर पाने वाले दलों ने प्रक्रिया तेज कर दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad