Advertisement

मोदी का उपवास ढोंग: कांग्रेस

भारतीय सियासत में इन दिनों उपवास रखने का प्रचलन जोरो पर है। सोमवार को जहां कांग्रेस ने मोदी सरकार की कई...
मोदी का उपवास ढोंग: कांग्रेस

भारतीय सियासत में इन दिनों उपवास रखने का प्रचलन जोरो पर है। सोमवार को जहां कांग्रेस ने मोदी सरकार की कई नीतियों के विरोधस्वरूप उपवास किया, वहीं अब गुरुवार को भाजपा ने भी उपवास रखने का एेलान किया है।

इस बीच कांग्रेस ने कहा कि संसद के बजट सत्र में काम बाधित किये जाने के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को एक दिन का उपवास करने की घोषणा ‘‘ ढोंग ’’ है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, कांग्रसे ने कहा कि प्रधानमंत्री को युवाओं , दलितों और समाज के अन्य वर्गों से माफी मांगनी चाहिए जिन्हें उनकी सरकार द्वारा कथित रूप से नीचा दिखाया गया।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपानीत केन्द्र सरकार को लोकसभा में पूर्ण बहुमत के बावजूद संसद का कामकाज नहीं होने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए ।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा , ‘‘ मोदी सरकार द्वारा उपवास एक ढोंग है। भाजपा को राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए और 250 से अधिक घंटों तक संसद को बाधित करने के लिए उपवास करना चाहिए। लोकसभा में जहां भाजपा का बहुमत है वहां इसके समय का केवल एक प्रतिशत समय में कामकाज हुआ और राज्यसभा में केवल छह प्रतिशत काम हुआ। ’’

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि सरकार ने संसद का ‘‘निरादर’’ और ‘‘ स्तर नीचा ’’ किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad