Advertisement

'नरेंद्र विनाशकारी गठबंधन', शपथ ग्रहण से पहले कांग्रेस का कटाक्ष, मोदी को बताया 'एक तिहाई पीएम'

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए, कांग्रेस ने रविवार को कहा कि वह आज शाम को "नरेंद्र...
'नरेंद्र विनाशकारी गठबंधन', शपथ ग्रहण से पहले कांग्रेस का कटाक्ष, मोदी को बताया 'एक तिहाई पीएम'

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए, कांग्रेस ने रविवार को कहा कि वह आज शाम को "नरेंद्र विनाशकारी गठबंधन (एनडीए) के नेता" के रूप में शपथ लेंगे, भले ही उनके पास वैधता का अभाव है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "28 मई, 2023 याद है? यह वह दिन था जब नरेंद्र मोदी सेनगोल के साथ नए संसद भवन में चले गए थे, जिसके लिए 15 अगस्त 1947 का इतिहास गढ़ा गया था 'न केवल मोदी के सम्राट होने के दावे को सही ठहराने के लिए बल्कि तमिल मतदाताओं से भी अपील करने के लिए।"

उन्होंने कहा, "उस दिन ही, मैंने अभिलेखीय सामग्री का उपयोग करके मोदी की जालसाजी का पर्दाफाश कर दिया था।"

रमेश ने कहा, "अब हम उस नाटक के परिणाम को जानते हैं। सेनगोल तमिल इतिहास का एक सम्मानित प्रतीक बना हुआ है, लेकिन तमिल मतदाताओं और वास्तव में भारत के मतदाताओं ने श्री मोदी के दावों को खारिज कर दिया है।"

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि मोदी को बड़ी व्यक्तिगत, राजनीतिक और नैतिक हार का सामना करना पड़ा है। रमेश ने कहा, "मोदी को उस संविधान के सामने झुकने के लिए मजबूर होना पड़ा है, जिसे उन्होंने पिछले दशक में नष्ट कर दिया है।"

उन्होंने कहा, "एक बेहद कमजोर 'एक-तिहाई' प्रधानमंत्री, जिनके पास अब सभी तरह की वैधता नहीं है, आज शाम नरेंद्र डिस्ट्रक्टिव अलायंस (एनडीए) के नेता के रूप में शपथ लेने में कामयाब रहे हैं।"

मोदी आज शाम शपथ लेंगे। रविवार शाम राष्ट्रपति भवन में समारोह में भाग लेने वाले गणमान्य व्यक्तियों और विशेष आमंत्रित लोगों में भारत के पड़ोस और हिंद महासागर क्षेत्र के नेता शामिल हैं।

हालांकि, हाल के लोकसभा चुनावों में भाजपा को अपने दम पर बहुमत नहीं मिला, लेकिन पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 543 में से 293 सीटें हासिल कीं। चुनाव में कांग्रेस को 99 सीटें मिलीं। निचले सदन में बहुमत का आंकड़ा 272 है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad