Advertisement

महाराष्ट्र: नागपुर की सोलर कंपनी में बड़ा विस्फोट, 9 लोगों की मौके पर मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के नागपुर में बड़ा हादसा हो गया है। यहां की एक सोलर कंपनी में अचानक बड़ा धमाका होने से 9...
महाराष्ट्र: नागपुर की सोलर कंपनी में बड़ा विस्फोट, 9 लोगों की मौके पर मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के नागपुर में बड़ा हादसा हो गया है। यहां की एक सोलर कंपनी में अचानक बड़ा धमाका होने से 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, विस्फोट रविवार 17 दिसंबर की सुबह 9.00 बजे के करीब हुआ है। यह एक्सप्लोजन बाजारगांव इलाके में सोलर इंडस्ट्रीज की कास्टर बूस्टर यूनिट में हुआ है। पुलिस ने बताया कि धमाका इतना भीषण था कि कम से कम नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में तीन लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

मिली जानकारी के अनुसार, नागपुर के बाजारगांव इलाके में स्थित सोलर इंडस्ट्रीज की एक कास्ट बूस्टर इकाई में सुबह 9 बजे विस्फोट हुआ। जब धमाका हुआ तो सोलर कंपनी की यूनिट के अंदर कुल 12 कर्मचारी मौजूद थे। धमाका मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में क्यों और कैसे हुआ? जांच के बाद ही इसका कारण स्पष्ट होगा। अभी मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह यह ब्लास्ट सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के वक्त हुआ। नागपुर ग्रामीण पुलिस, फायर ब्रिगेड कर्मी मौके पर मौजूद है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

नागपुर ग्रामीण एसपी हर्ष पोद्दार ने कहा, नागपुर के बाजारगांव गांव में सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में विस्फोट होने से नौ लोगों की मौत हुई है। यह विस्फोट फर्म के कास्ट बूस्टर प्लांट में हुआ। मामले की जांच जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad