Advertisement

'टीआरपी के लिए अटकलबाजियों और वाद-विवाद में शामिल होने का कोई कारण नहीं': कांग्रेस लोकसभा एग्जिट पोल पर होने वाली बहस में नहीं लेगी हिस्सा

कांग्रेस ने घोषणा की है कि उसने 4 जून को चुनाव नतीजों से पहले टेलीविजन चैनलों पर लोकसभा एग्जिट पोल पर...
'टीआरपी के लिए अटकलबाजियों और वाद-विवाद में शामिल होने का कोई कारण नहीं': कांग्रेस लोकसभा एग्जिट पोल पर होने वाली बहस में नहीं लेगी हिस्सा

कांग्रेस ने घोषणा की है कि उसने 4 जून को चुनाव नतीजों से पहले टेलीविजन चैनलों पर लोकसभा एग्जिट पोल पर होने वाली किसी भी बहस में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है, क्योंकि उन्होंने कहा कि वे 'टीआरपी के लिए अटकलबाजियों और वाद-विवाद' में शामिल नहीं होना चाहते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता और मीडिया विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने कहा कि मतदाताओं ने अपना वोट डाल दिया है और उनका फैसला सुरक्षित है। एक्स पर साझा किए गए एक बयान में उन्होंने कहा, "परिणाम 4 जून को आएंगे। उससे पहले, हमें टीआरपी के लिए अटकलबाजियों और वाद-विवाद में शामिल होने का कोई कारण नहीं दिखता।"

खेड़ा ने एक बयान में कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस एग्जिट पोल पर होने वाली बहस में हिस्सा नहीं लेगी। किसी भी बहस का उद्देश्य लोगों को सूचित करना होना चाहिए। हम 4 जून से होने वाली बहसों में खुशी-खुशी हिस्सा लेंगे।"

खेड़ा ने शुक्रवार को कांग्रेस के फैसले के बारे में एएनआई से बात की और कहा, "अटकलें लगाने का क्या मतलब है? चैनलों की टीआरपी बढ़ाने या किसी ताकत के होने के लिए हमें व्यर्थ की अटकलों में क्यों शामिल होना चाहिए? कुछ ताकतें हैं जो सट्टेबाजी में शामिल हैं। हमें इसका हिस्सा क्यों बनना चाहिए? हर कोई जानता है कि उसने किसे वोट दिया है।

पार्टियों को 4 जून को पता चल जाएगा कि उन्हें कितने वोट मिले। हमें अटकलें क्यों लगानी चाहिए?.. हम इस चुनाव को जीतने के लिए तैयार हैं। 4 जून के बाद भारत गठबंधन सरकार बनाएगा।" पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी के भीतर विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad