Advertisement

चार जून को शहज़ादे राहुल, अखिलेश चुनावी हार के लिए ईवीएम को दोषी ठहराएंगे: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि...
चार जून को शहज़ादे राहुल, अखिलेश चुनावी हार के लिए ईवीएम को दोषी ठहराएंगे: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनावों में अपनी हार के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को दोष देने का फैसला कर लिया है।

महाराजगंज में पार्टी उम्मीदवार पंकज चौधरी के समर्थन में एक सार्वजनिक बैठक में उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा ने पहले पांच दौर के मतदान में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

उन्होंने कहा, "मतगणना 4 जून को है। दोपहर में दोनों 'शहजादे' (राहुल गांधी और अखिलेश यादव) प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि हम चुनाव हार गए क्योंकि ईवीएम खराब थी।"

अमित शाह ने कहा कहा, "मोदी ने पांच राउंड में 310 सीटें पार कर ली हैं। राहुल बाबा आपको 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी और दूसरे 'शहजादे' (अखिलेश यादव) को सिर्फ चार सीटें मिलेंगी।"

उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई पीएम उम्मीदवार नहीं है और वे कहते हैं कि पांच साल में उनके पास पांच पीएम होंगे। शाह ने कहा, "यह कोई जनरल स्टोर नहीं है बल्कि 130 करोड़ लोगों का देश है। क्या ऐसा पीएम काम कर सकता है?" 

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि पाकिस्तान के पास एटम बम है लेकिन बीजेपी के लोग एटम बम से नहीं डरते। गृह मंत्री ने कहा, "पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा है और रहेगा और हम इसे वापस लेंगे।"

सहारा घोटाले का जिक्र करते हुए शाह ने दावा किया कि यह तब हुआ जब विपक्ष सत्ता में था। उन्होंने कहा, "अरे अखिलेश (अखिलेश यादव) घोटाला आपकी सरकार में हुआ। मोदी जी ने रिफंड की प्रक्रिया शुरू की।"

सहारा समूह की कंपनियों पर पोंजी योजनाओं के साथ नियमों को दरकिनार करने का आरोप लगाया गया था। समूह ने आरोपों से इनकार किया है।

किसानों के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश करते हुए शाह ने कहा, "आज चौधरी चरण सिंह की पुण्य तिथि है। नरेंद्र मोदी ने उन्हें भारत रत्न देने का काम किया और उत्तर प्रदेश के सभी किसानों को सम्मान दिया।"

शाह ने पिछली सरकारों पर चीनी मिलों को बंद करने का भी आरोप लगाया और वादा किया कि अगर भाजपा फिर से सत्ता में आई तो महाराजगंज में एक नई मेगा चीनी मिल का निर्माण किया जाएगा। महाराजगंज में एक जून को मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad