Advertisement

'पहली बार गैर-कांग्रेसी नेता के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से विपक्ष परेशान': एनडीए बैठक में मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एनडीए सांसदों से संसदीय नियमों और आचरण का पालन करने और...
'पहली बार गैर-कांग्रेसी नेता के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से विपक्ष परेशान': एनडीए बैठक में मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एनडीए सांसदों से संसदीय नियमों और आचरण का पालन करने और सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में वरिष्ठ सदस्यों से सीखने को कहा, यह टिप्पणी सत्तारूढ़ गठबंधन द्वारा विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर "सबसे गैर-जिम्मेदाराना" भाषण देने का आरोप लगाने के एक दिन बाद आई है।

सूत्रों ने बताया कि एनडीए सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि विपक्ष परेशान है क्योंकि पहली बार कोई गैर-कांग्रेसी नेता लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बना है।

पत्रकारों को जानकारी देते हुए संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि मोदी ने सांसदों से संसदीय मुद्दों का अध्ययन करने, नियमित रूप से संसद में उपस्थित होने और अपने निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित मामलों को प्रभावी ढंग से उठाने के लिए कहा।

यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी ने लोकसभा में गांधी के सोमवार के भाषण का जिक्र किया, रिजिजू ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई जिक्र नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री बोलते हैं, तो संदेश सभी के लिए होता है।

गांधी ने सोमवार को लोकसभा में भाजपा पर बिना किसी रोक-टोक के हमला किया था, उन्होंने सत्ताधारी दल के नेताओं पर लोगों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने का आरोप लगाया था, सत्ता पक्ष ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था, प्रधान मंत्री मोदी ने संपूर्ण हिंदू समुदाय को हिंसक बताने के लिए कांग्रेस नेता की आलोचना की थी। 

रिजिजू ने कहा कि गठबंधन की बैठक में, मोदी को उनके "ऐतिहासिक" तीसरे कार्यकाल के लिए एनडीए नेताओं द्वारा सम्मानित किया गया।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से किसी भी मुद्दे पर मीडिया के सामने टिप्पणी करने से पहले उसका अध्ययन करने को कहा और कहा कि उन्हें निर्वाचन क्षेत्रों के संपर्क में रहना चाहिए और मतदाताओं को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहिए।

मोदी ने सांसदों से प्रधान मंत्री संग्रहालय का दौरा करने के लिए भी कहा, यह देखते हुए कि यह सभी प्रधानमंत्रियों की जीवन यात्रा का दस्तावेजीकरण करता है, जो पहले की सरकारों द्वारा नहीं किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad