Advertisement

'पार्टी आलाकमान का निर्णय सर्वोच्च': पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच विवाद पर नवजोत सिद्धू

2024 का लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन को लेकर पंजाब कांग्रेस इकाई के...
'पार्टी आलाकमान का निर्णय सर्वोच्च': पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच विवाद पर नवजोत सिद्धू

2024 का लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन को लेकर पंजाब कांग्रेस इकाई के भीतर चल रहे तनाव के बीच, पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कहा कि पार्टी आलाकमान का फैसला ही सर्वोच्च है।

बता दें कि उनकी यह टिप्पणी राज्य कांग्रेस नेताओं द्वारा पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन का विरोध किए जाने की प्रतिक्रिया में आई है। सिद्धू ने सोशल मीडिया मंच X पर पोस्ट कर कहा, ‘‘पार्टी आलाकमान का निर्णय सर्वोच्च है। यह एक अच्छे उद्देश्य के लिए है। संविधान की भावना का सम्मान करने के लिए राष्ट्रीय हित को सर्वोपरि रखा गया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए निहित स्वार्थों से भरी राजनीति को त्याग दिया जाना चाहिए। चुनाव सिर्फ अगले कार्यकाल तक के लिए नहीं लड़े जाते, ये अगली पीढ़ी के लिए लड़े जाते हैं। जय हिंद। जुड़ेगा भारत।’’

पंजाब में कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को कहा था कि वे 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पंजाब में आप के साथ किसी भी तरह के गठबंधन के खिलाफ हैं। कांग्रेस और आप, दोनों ‘ INDIA ’ गठबंधन के घटक दल हैं।

एएनआई से बात करते हुए, पंजाब के विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने बुधवार को कहा, "हम पार्टी आलाकमान के साथ पूरे मामले पर चर्चा करने जा रहे हैं। हम खड़गे जी और राहुल जी के साथ इस मामले पर चर्चा करने जा रहे हैं, और उसके बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे। पार्टी नेताओं के बीच मजबूत आपत्तियां हैं और हमें पार्टी आलाकमान के साथ चीजों पर चर्चा करने की जरूरत है।''

यह घटनाक्रम तब हुआ जब पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने घोषणा की कि आप राज्य में 2024 का लोकसभा चुनाव INDIA ब्लॉक के तहत कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ेगी।

इस बीच, पीसीसी प्रमुख अमरिंदर राजा सिंह वारिंग ने चीमा की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया लेने के लिए मंगलवार को जिला पार्टी अध्यक्षों, विधायकों और एक सांसद के साथ कई बैठकें कीं।

एएनआई से बात करते हुए, अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा, "आज हमारी पार्टी के नेताओं और जिला अध्यक्षों के साथ भारत गठबंधन और मुद्दों पर एक बैठक हुई है जिसमें हमने आने वाले दिनों में पंजाब में चुनावों पर चर्चा की है। हाईकमान ने हमें 13 की 13 सीटों पर लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है और हम पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर लड़ेंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "यह पार्टी का आंतरिक मुद्दा है; हम अपने नेतृत्व के साथ चर्चा करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने हमें सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad