Advertisement

जैसलमेर में सेना को पीएम मोदी का संबोधन, बिना नाम लिए चीन पर निशाना, कहा- 'मानसिक विकृति है विस्तारवाद'

हर बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दीपावली का पर्व मनाएंगे। पीएम मोदी इस...
जैसलमेर में सेना को पीएम मोदी का संबोधन, बिना नाम लिए चीन पर निशाना, कहा- 'मानसिक विकृति है विस्तारवाद'

हर बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दीपावली का पर्व मनाएंगे। पीएम मोदी इस दिवाली राजस्थान स्थित जैसलमेर में जवानों के साथ होंगे। करीब 8.30 बजे पीएम जैसलमेर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ चीफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे भी हैं।

लोंगेवाला में सेना के जवानों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आप भले बर्फीली पहाड़ियों पर रहें या फिर रेगिस्तान में, मेरी दीवाली तो आपके बीच आकर ही पूरी होती है।“ चीन पर भी पीएम मोदी ने निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि “विस्तारवाद, एक तरह से मानसिक विकृति है और अठ्ठारहवीं शताब्दी की सोच है।“

पीएम मोदी ने दुश्‍मनों को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत 'प्रचंड जवाब' देने में सक्षम है। उन्‍होंने कहा, "आज भारत की रणनीति साफ है। आज का भारत समझने और समझाने की नीति पर विश्वास करता है लेकिन अगर हमें आज़माने की कोशिश होती है तो, जवाब भी उतना ही प्रचंड मिलता है।" जवानों को किए संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, "सीमा पर रहकर आप जो त्याग करते हैं, तपस्या करते हैं, वो देश में एक विश्वास पैदा करता है। ये विश्वास होता है कि मिलकर बड़ी से बड़ी चुनौती का मुकाबला किया जा सकता है।"

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा, "मैं आज आपके बीच प्रत्येक भारतवासी की शुभकामनाएं लेकर आया हूं। आपके लिए प्यार लेकर आया हूं। मैं आज उन वीर माताओं-बहनों-बच्चों को भी दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। उनके त्याग को नमन करता हूं, जिनके अपने सरहद पर हैं।" 

पीएम ने कहा, "आपके शौर्य को नमन करते हुए आज भारत के 130 करोड़ देशवासी आपके साथ मजबूती से खड़े हैं। आज हर भारतवासी को अपने सैनिकों की ताकत और शौर्य पर गर्व है। उन्हें आपकी अजेयता पर, आपकी अपराजेयता पर गर्व है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad