Advertisement

सिख विरोधी दंगों पर पित्रोदा की टिप्पणी के लिए 'नामदार' को आनी चाहिए शर्म: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 1984 के सिख विरोधी दंगों के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए...
सिख विरोधी दंगों पर पित्रोदा की टिप्पणी के लिए 'नामदार' को आनी चाहिए शर्म: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 1984 के सिख विरोधी दंगों के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी को टिप्पणी के लिए सैम पित्रोदा को फटकारने के बजाय खुद पर शर्मिंदा होना चाहिए।

मोदी ने अपनी चुनावी रैली में कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला करते हुए कहा, "कांग्रेस 50 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है क्योंकि कांग्रेस नेता भ्रमित हैं और उनकी सोच तितर-बितर है।"

उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी का अहंकार अपने चरम पर है। 1984 के सिख विरोधी दंगों के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष को मोदी ने कहा कि उन्हें "ढोंग" करने के बजाय खुद पर "शर्मिंदा" होना चाहिए जैसे कि वह टिप्पणियों के लिए कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा को डांट रहे हैं।

नरसंहार में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा

मोदी ने कहा कि 1984 के दंगों के पीड़ितों को न्याय दिलाने में विफल रहने के लिए "नामदार (राजवंश) को खुद पर शर्म आनी चाहिए," उन्होंने कहा कि नरसंहार में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

मोदी ने पित्रोदा की ‘हुआ तो हुआ' टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा, "आज मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वे कब तक इस तरह से घावों में नमक रगड़ेंगे,"

राहुल ने पित्रोदा से  कहा- 'आपको शर्म आनी चाहिए'

भाजपा के बढ़ते हमलों का सामना करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपनी पार्टी की विदेशी इकाई के प्रमुख सैम पित्रोदा को फिर से फटकार लगाई । राहुल ने 1984 में हुए सिख दंगों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा के 'हुआ तो हुआ' बयान को गलत बताया। उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा को ऐसे बयान के लिए शर्म आनी चाहिए। राहुल ने यह भी कहा कि उन्होंने पित्रोदा को फोन करके सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए कहा है।

राहुल गांधी ने के फतेहगढ़ साहिब में रैली के दौरान कहा, 'सैम पित्रोदा ने 1984 के बारे में बोला है, वो बिल्कुल गलत बोला है। उन्हें देश से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। मैंने सार्वजनिक रूप से कहा और यही मैंने फोन करके भी बोला। मैंने पित्रोदा से कहा कि आपको शर्म आनी चाहिए,आपको सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।'

बता दें कि कांग्रेस प्रमुख ने इससे पहले भी अपने फेसबुक पोस्ट पर पित्रोदा के इस बयान की आलोचना की थी। अपने फेसबुक पोस्ट में राहुल ने कहा था कि सैम पित्रोदा ने जो कहा वह अनुचित है और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। पार्टी ने भी पित्रोदा की टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया था।  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad