Advertisement

ईस्ट इंडिया कंपनी, इंडियन मुजाहिदीन जैसे नामों का हवाला दे प्रधानमंत्री ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर साधा निशाना

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक को मानसून...
ईस्ट इंडिया कंपनी, इंडियन मुजाहिदीन जैसे नामों का हवाला दे प्रधानमंत्री ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर साधा निशाना

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक को मानसून सत्र की रणनीति बनाने की तैयारी के रूप में भी देखा जा रहा था। बैठक में पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन INDIA पर भी हमला किया। रविशंकर प्रसाद ने बताया कि पीएम मोदी ने कांग्रेस की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से की।

मणिपुर मुद्दे को लेकर राज्यसभा और लोकसभा में जारी विपक्ष के हंगामे से सदनों की कार्यवाही पर प्रभाव पड़ा है। इसपर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे मालूम होता है कि उन्होंने विपक्ष में ही रहने का मन बना लिया है। बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "हमें जनता के हित में काम करना है और आगे बढ़ना है।"

उन्होंने कहा कि विश्व पटल पर भारत को देखने का नजरिया बदला है और भाजपा इसी ओर आगे बढ़ती रहेगी। पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार की मंशा है कि अमृत काल के समापन यानी 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाया जाए।"

विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि एनडीए गठबंधन 2024 में सत्ता में वापसी करेगा। उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा, "हम 2024 में सत्ता में लौटने की राह पर हैं। देश को हमसे बहुत उम्मीदें हैं और विपक्षी गठबंधन जानता है कि वह सत्ता में नहीं आ रहा है। ये दुखी और थका हुआ विपक्ष बिखर जायेगा।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे बताया कि पीएम मोदी ने बीजेपी की बैठक में अपने संबोधन के दौरान I.N.D.I.A नाम को लेकर विपक्ष पर कटाक्ष भी किया। भाजपा सांसद ने कहा, "पीएम मोदी ने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना भी एक विदेशी ने की थी। उन्होंने कहा कि इंडियन मुजाहिद्दीन और पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) में भी भारत शब्द है।"

इस बीच, आप सांसद संजय सिंह को राज्यसभा से निलंबित किए जाने पर बीजेपी के लोकसभा सदस्य मनोज तिवारी ने उच्च सदन में उनके आचरण की तुलना सड़क के गुंडे से की। तिवारी ने कहा, "सड़कों के गुंडों को जब उच्च सदन में प्रवेश करने का मौका मिलता है तो वे इसी तरह व्यवहार करते हैं।"

संसद के चल रहे मानसून सत्र में विपक्ष के हंगामे का मुकाबला करने की रणनीति बनाने के लिए भाजपा की संसदीय दल की बैठक मंगलवार को शुरू हुई। बैठक में पार्टी सांसदों के साथ महत्वपूर्ण संगठनात्मक मामलों पर भी चर्चा हुई। मणिपुर में हिंसा पर प्रधानमंत्री से बयान की मांग कर रहे विपक्ष के हंगामे के बीच सोमवार को लोकसभा और राज्यसभा दोनों को स्थगित कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad